तीन प्राचीन मूर्तियां बरामद

पेरनाम्पट में पांच करोड़ मूल्य की तीन प्राचीन मूर्तियां बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि जिले के पेरनाम्पट थाना क्षेत्र...

By: मुकेश शर्मा

Published: 07 Jun 2018, 09:55 PM IST

वेलूर।पेरनाम्पट में पांच करोड़ मूल्य की तीन प्राचीन मूर्तियां बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि जिले के पेरनाम्पट थाना क्षेत्र में एक कार से तस्करी के जरिए मूर्तियां ले जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने एक कार को रुकवाया। कार की तलाशी ली तो इसमें भगवान कार्तिकेयन, देवी वल्ली व देवनायकी की मूर्तियां मिली।

इस पर पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया। पांच अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। मूर्ति तस्करों को पकडऩे के लिए आईजी के नेतृत्व में निरीक्षक अरिवयगन, बालाजी, सतीश कुमार, प्रकाश, सरवणन, नटराजन व महेश की एक विशेष टीम बनाई थी। यह टीम वाहनों पर विशेष नजर रख रही थी। इस कार को रुकवाने के बाद पुलिस ने मूर्ति खरीदार बनकर कार में बैठे युवकों से बात की।

उन युवकों को संदेह होने पर वे कार छोडक़र भागने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पेरनाम्पट इलाके के अरवटला गांव निवासी ईश्वरण (50), आरमुगम (38) एवं मादनुर स्थित अगरमचेरी गांव निवासी गुरुसामी (27) के रूप में हुई है। मूर्तियों को बेचने के इरादे से ले जाया जा रहा था। जांच पड़ताल करने पर बरामद मूर्तियां वर्ष 2017 में आंबूर के पूमालै गांव के मंदिर से चुराना बताया गया।

चाकू की नोंक पर घर में लूट

मदुरावायल के पास एक घर से बदमाश चाकू की नोंक पर महिला के गले से सोने की चेन, नकदी व कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार भास्करण की पत्नी महालक्ष्मी (४०) मदुरावायल के गंगैअम्मन नगर में रहती है।

रविवार को घर में कोई नहीं था महालक्ष्मी अकेले घर में थी। इसका फायदा उठाकर एक बदमाश घर के अंदर दाखिल हुआ और उसने चाकू दिखाकर महिला के गले से पांच सवरन की सोने की चेन उतरवा ली। इसके अलावा बदमाश घर से नकदी व कीमती सामान लेकर फरार हो गए। मामले की शिकायत मदुरावायल पुलिस थाने में की गई है।


वहीं दूसरी घटना अम्बत्तूर इलाके में हुई। वीओसी नगर निवासी वासु (६६) रविवार को अपनी पत्नी के साथ राशन की दुकान से राशन लाने गए। वापस आने के बाद उन्होंने देखा कि उनके दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। अंदर कमरे में जाकर देखा तो अलमारी से सात सवरन की सोने की चेन, २०० ग्राम चांदी और ५० हजार नकदी गायब थी। अम्बत्तूर पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है और तहकीकात जारी है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned