महानगर का तीन मेट्रो स्टेशन अब पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर

राज्य सरकार ने शुक्रवार को महानगर के तीन मेट्रो स्टेशन को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सीएन अन्नादुरई, एमजी रामचंद्रन और जे. जयललिता का नाम दिया।

By: Vishal Kesharwani

Updated: 31 Jul 2020, 04:27 PM IST


-राज्य सरकार ने जारी किया आदेश
चेन्नई. राज्य सरकार ने शुक्रवार को महानगर के तीन मेट्रो स्टेशन को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सीएन अन्नादुरई, एमजी रामचंद्रन और जे. जयललिता का नाम दिया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अन्ना अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल के नाम से जाना जाता है तो आलंदूर स्टेशन, जो कि उसके पास है का नाम अब अरिगनार अन्ना आलंदूर मेट्रो होगा।

 

चेन्नई सेंट्रल स्टेशन को पुराच्ची तलैवर एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के नाम से जाना जाता है तो सेंट्रल मेट्रो को अब पुराच्ची तलैवर डॉ एमजी रामचंद्रन मेट्रो और सीएमबीटी स्टेशन को अब पुराच्ची तलैवी जे. जयललिता सीएमबीटी मेट्रो स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की उच्च स्तरीय समिति के सुझाव के आधार पर स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर आदेश जारी किए गए है। उन्होंने जयललिता के नेतृत्व में एआईएडीएमके द्वारा शहर में मेट्रो रेल परियोजना को शुरू करने के लिए उठाए गए कदमों का भी जिक्र किया।

 

~केंद्र से बजट का इंतजार

उन्होंने कहा चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण में 61, 843 करोड़ रूपए की लागत से 118.9 किमी के तीन गलियारों का निर्माण किया जाएगा। इसमें माधावरम से एसआईपीसीओटी, लाइट हाउस से पुन्नमल्ली और माधावरम से शोलिंगनल्लूर तक मेट्रो के नेटवर्क को फैलाया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश पारित कर दिया है और अब केंद्र की मंजूरी और कोष का इंतजार किया जा रहा है।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned