दो बसों की आमने सामने की भिडंत में तीन मरे

दो बसों की आमने सामने की भिडंत में तीन मरे
Three dead in encounter with two buses

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 28 Apr 2019, 11:21:52 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

जिले के काटपाड़ी थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को एक हृदय विदारक हादसा हो गया। यहां गुडियातम से वेलूर की ओर आ रही मिनी बस एवं काटपाड़ी से...

वेलूर।जिले के काटपाड़ी थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को एक हृदय विदारक हादसा हो गया। यहां गुडियातम से वेलूर की ओर आ रही मिनी बस एवं काटपाड़ी से गुडियातम जा रही एक निजी बस के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब बसों ने किलदापेट्टै के घुमावदार मोड़ पर टर्न लिया। इस हादसे में तीन जनों की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

भिड़ंत इतनी तेज थी कि बसों के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे का पता चलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बसों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने में जुट गए। साथ ही पुलिस को सूचित किया गया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची पुलिस ने घायलों को अडक़मबारै स्थित जिला अस्पताल में भिजवाया और जांच पड़ताल कर मामला दर्ज किया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान गुडियातम के अशोक कुमार (34), कुमार (55) एवं भुवनेश्वरी (24) के रूप में पहचान हुई है।

१२ और न्यूक्लियर पावर प्लांट की होगी स्थापना


डीएई (डिपार्टमेंट आफ एटोमिक इनर्जी) के प्रमुख केएन व्यास का कहना है कि भारत में 12 और न्यूक्लियर पावर प्लांट की स्थापना की जाएगी। उन्होंने क्लीन पावर तथा जीवन की गुणवत्ता पर बल दिया। ये स्टेशन शीघ्र ही स्थापित होंगे।

इससे बिजली की स्थिति में सुधार होगा। साथ ही यह भी सुनिश्चित होगा कि उद्योग तथा आवासीय उपयोग के लिए अबाध बिजली की आपूर्ति (मुक्त प्रवाह) हो। इंटरनेशनल एटम एक्सपो के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि न्यूक्लियर टेक्नालाजी जीवन की बेहतरी में मदद करता है। इससे प्रदूषण मुक्त तथा स्वच्छ ऊर्जा प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि न्यूक्लियर पावर से स्थानीय अर्थव्यवस्था में सुधार होगा जहां ये न्यूक्लियर रिएक्टर स्थित हैं। इससे समाज को बड़े पैमाने पर मदद मिलेगी। प्रौद्योगिकीय नवाचार में भारी सुधार के साथ वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों को इससे मदद मिलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned