scriptकोयम्बत्तूर में तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत | Three Elephants Killed By Speeding Train In Tamil Nadu | Patrika News

कोयम्बत्तूर में तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत

locationचेन्नईPublished: Nov 27, 2021 04:55:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– वन विभाग दर्ज कराएगी शिकायत
 

कोयम्बत्तूर में तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत

कोयम्बत्तूर में तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत

कोयम्बत्तूर.

कोयम्बत्तूर जिले के नवक्कराय के पास महेंद्रमेडु में मैंगलोर-चेन्नई एक्सप्रेस की चपेट में आने से 12, 18 और 25 साल की तीन मादा हाथियों की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार रात की है। अब तमिलनाडु वन विभाग टे्रन के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट के खिलाफ तीन हाथियों के मौत को लेकर मामला दर्ज कराएगी।

अधिकारियों के अनुसार वालयार और मदुक्कराई सेक्शन के बीच ए-लाइन पर मराप्पलम थोट्टम के पास ट्रेन ने रेलवे पटरी पार करते समय हाथियों को टक्कर मार दी। एक हाथी पटरी पर मिला, जबकि दो अन्य पटरी से अलग पड़े मिले। लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी और वन विभाग को अलर्ट करने के लिए दक्षिण रेलवे के पलक्कड़ डिवीजन को सूचित किया। यात्रियों से भरी ट्रेन को वालयार में कुछ घंटों के लिए रोका गया और बाद में इसे फिर से शुरू किया गया।

पलक्कड़ के एक पर्यावरणविद् और वन्यजीव छात्र सुनील मेनन ने बताया कि रेलवे को अपने लोको पायलटों को उन संभावित क्षेत्रों पर दिशा-निर्देश देना चाहिए जहां हाथियों के झुंड के ट्रैक पार करने की संभावना है और वन विभाग इस बारे में जानकारी दे सकता है। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि तीन हाथियों की इस तरह मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो