scriptPHOTO GALLERY : यातायात होगा आसान, अप्रेल में खुल जाएंगे तीन ओवर ब्रिज | Patrika News
चेन्नई

PHOTO GALLERY : यातायात होगा आसान, अप्रेल में खुल जाएंगे तीन ओवर ब्रिज

3 Photos
1 year ago
1/3

चेन्नई. राज्य सरकार शहर के प्रमुख भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में यातायात सरलीकरण के उपाय कर रही है। कई जगहों पर राजमार्ग द्वारा पुल का निर्माण हो रहा है तो नगर निकाय भी अपनी योजनाएं लागू कर रहा है। रेलवे की भी फुटओवर ब्रिज योजनाएं पूरी होने को है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अप्रेल महीने में महानगरवासियों को तीन ओवरब्रिज की सौगात मिल जाएगी। ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन के अनुसार तीन एफओबी का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इनमें रैंप, लाइटिंग और सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

2/3

अधिकारियों ने ओटेरी नाले के पार स्टीफेंसन रोड में पुराने पुल को ध्वस्त कर दिया गया था। अब, तिरुविका नगर जोन, पेरंबूर राजमार्ग में एक नए फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है। यह नया फ्लाईओवर लगभग 282 मीटर लंबा और 22.70 मीटर चौड़ा है। इस परियोजना की अनुमानित लागत ४३ करोड़ रुपए है। पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। दोनों तरफ रैम्प पर कार्य चल रहा है। साथ ही डामरीकरण और लाइट फिटिंग भी हो रही है।

3/3

विल्लीवाक्कम रेलवे स्टेशन के पास अन्ना नगर जोन में 61.98 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे फ्लाईओवर का निर्माण अंतिम चरण में है। दो तरफा फ्लाईओवर कोलातूर मुख्य सड़क और दक्षिण आइसीएफ मार्ग के लिए अहम होगा। रैंप का निर्माण हो चुका है और सड़क डाली जा रही है। इसी कड़ी में महत्वपूर्ण योजना टी. नगर बस स्टैंड से मांबलम रेलवे स्टेशन को जोडऩे की है। यह फुटओवर ब्रिज का विस्तारित रूप है जिसे वॉक ओवर ब्रिज (स्काई वॉक) कहा जा सकता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.