दृष्टिबाधित शिक्षक का मजाक बनाने के आरोप में राज्य के तीन छात्र बर्खास्त

जिले के एक सरकारी स्कूल ने कक्षा में एक दृष्टिबाधित शिक्षक का मजाक उड़ाने के लिए कक्षा 9 के अपने तीन छात्रों को

By: Vishal Kesharwani

Published: 04 Oct 2021, 05:48 PM IST


-वीडियो हुआ था वायरल
नामक्कल. जिले के एक सरकारी स्कूल ने कक्षा में एक दृष्टिबाधित शिक्षक का मजाक उड़ाने के लिए कक्षा 9 के अपने तीन छात्रों को निष्कासित कर दिया। जिले के राशीपुरम स्थित स्कूल के अभिभावक शिक्षक संघ से परामर्श करने के बाद यह निर्णय लिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में तीन छात्रों को कक्षा के बीच में इतिहास के शिक्षक, जो नेत्रहीन है, के सामने नाचते देखा जा रहा है।

 

छात्रों ने शिक्षक के चारों ओर घूमते हुए उनका मजाक बनाया, लेकिन शिक्षक को इस बात की जानकारी नहीं थी और उन्होंने अपनी कक्षा को जारी रखा। इतना ही नहीं बल्कि तीनों छात्रों ने एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर उसे पोस्ट कर दिया, जो बाद में वायरल हो गया। वायरल हुए वीडियो के आधार पर स्कूल अधिकारियों ने तीनों को बुलाया और उन्हें ट्रांस्फर सर्टिफिकेट देते हुए स्कूल से निकाल दिया। घटना की जानकारी और वीडियो के आधार पर स्कूल ने तीनों को स्कूल से निकालने का निर्णय लिया था।


पत्रकारों से बातचीत में राशीपुरम के जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वीडियो को देखने के बाद स्कूल के अधिकारी चौक गए और तीनों को निकालने का तय किया। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि विद्यार्थी किसी दिव्यांग के साथ इस तरह से व्यवहार कर रहे हैं। यह घटना पुदुछत्रम हायर सेकेंडरी स्कूल में गत शुक्रवार को हुई थी। दृष्टिबाधित शिक्षक ने शरारत की जानकारी होने पर प्रधानाध्यापक और अभिभावक शिक्षक संघ के सदस्यों को इसकी जानकारी भी दी थी। उन्होंने कहा कि स्कूल ने तीनों को अपने स्कूल से निकाल कर दूसरे स्कूल में दाखिला दिलाने के संबंध में भी कदम उठाया।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned