TN Assembly Election 2021 : शुुरुआती रुझानों में डीएमके गठबंधन 130 से अधिक सीटों पर आगे

TN Assembly Election 2021 : डीएमके १९९६ के बाद पहली बार १०० का आंकड़ा पार करती दिखाई दे रही है। एआईएडीएमके भी टक्कर में है जो 81 सीटों पर बढ़त बनाए है। कमल हासन दक्षिण चेन्नई से जीत तलाश रहे हैं। तो भाजपा को भी पांच सीटों पर बढ़त है। कांग्रेस के ११ प्रत्याशियों को भी जीत की उम्मीद है।

By: P S Kumar

Published: 02 May 2021, 11:47 AM IST

- डीएमके को 114 सीटों पर बढ़त

चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान दर्शाते हैं कि राज्य की जनता ने परिवर्तन के लिए वोट दिया है। मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों एमके स्टालिन और एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने शुरुआत से बढ़त कायम रखी तो वरिष्ठ नेता गण पिछड़ते दिखाई दिए। कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों से स्पष्ट लगने लगा है कि वहां कांग्रेस प्रत्याशी विजय कुमार उर्फ विजय वसंत जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

ओवरआल तमिलनाडु की बात की जाए तो डीएमके १९९६ के बाद पहली बार १०० का आंकड़ा पार करती दिखाई दे रही है। एआईएडीएमके भी टक्कर में है जो 81 सीटों पर बढ़त बनाए है। कमल हासन दक्षिण चेन्नई से जीत तलाश रहे हैं। तो भाजपा को भी पांच सीटों पर बढ़त है। कांग्रेस के ११ प्रत्याशियों को भी जीत की उम्मीद है।

डाकमतों से शुरू हुआ संघर्ष

सुबह आठ बजे सबसे पहले डाकमतों की गिनती शुरू हुई। डीएमके को इसमें बढ़त मिली तो एमएफ पांडियराजन और पी. बेंजामिन जैसे मंत्री पीछे छूटे। एआईएडीएमके भी प्रतिद्वंद्वी गठबंधन के पीछे ही थी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एल. मुरुगन ने भी अधिक डाकमत हासिल किए थे। कमल हासन की एमएनएम और टीटीवी दिनकरण की एएमएमके ने भी बढ़त हासिल की थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार राज्य में ५.६४ लाख डाकमत पंजीयत हुए।

भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, ६.२९ करोड़ मतदाताओं में से ७२.८१ प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया। २३४ विधानसभा सीट वाले तमिलनाडु में बीते ६ अप्रैल को एक चरण में वोटिंग हुई थी। यहां मुख्य मुकाबला एआईएडीएमके-बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच है।

P S Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned