scriptमेकेडाटु विवाद पर भाजपा 5 अगस्त को तंजावुर में विरोध प्रदर्शन करेगी | TN BJP to hold protest demo at Thanjavur on Aug 5 on Mekedatu row | Patrika News

मेकेडाटु विवाद पर भाजपा 5 अगस्त को तंजावुर में विरोध प्रदर्शन करेगी

locationचेन्नईPublished: Aug 03, 2021 04:35:45 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि पार्टी पांच अगस्त को योजना के अनुसार आंदोलन को आगे बढ़ाएगी।

TN BJP to hold protest demo at Thanjavur on Aug 5 on Mekedatu row

TN BJP to hold protest demo at Thanjavur on Aug 5 on Mekedatu row

तंजावुर.

भाजपा की तमिलनाडु इकाई कर्नाटक सरकार के खिलाफ पांच अगस्त को तंजावुर में विरोध प्रदर्शन करेगी। कावेरी नदी पर मेकेडाटु में नया बांध बनाने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। सेलम में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि पार्टी पांच अगस्त को योजना के अनुसार आंदोलन को आगे बढ़ाएगी।

कर्नाटक को तमिलनाडु के किसानों की समस्याओं को समझने और बांध बनाने के निर्णय को छोडऩे में सक्षम बनाने के लिए यह शांतिपूर्ण विरोध होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक तमिलनाडु की सहमति के बिना कोई नया बांध नहीं बना सकता और विश्वास व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संबंध में पड़ोसी राज्य को कोई अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि कानूनी दृष्टि से कर्नाटक तमिलनाडु की अनुमति के बिना बांध का निर्माण नहीं कर सकता और ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे बांध बनाया जा सके। अन्नामलाई ने यह भी कहा कि केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि निचले तटवर्ती राज्यों की सहमति के बिना कर्नाटक कोई बांध नहीं बना सकता।

उन्होंने कहा, हम यहीं खड़े हैं। मैं आश्वासन दे सकता हूं कि केंद्र तमिलनाडु को निराश नहीं करेगा। इस बीच तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री दुरैमुरुगन ने कहा कि कर्नाटक का फैसला कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ बांध के निर्माण के साथ आगे बढ़ेगा, स्वीकार्य नहीं था।

ट्रेंडिंग वीडियो