TN: कौन जीतेगा तमिलनाडु की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव, पढ़ें कब होगा मतदान

TN: कौन जीतेगा तमिलनाडु की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव, पढ़ें कब होगा मतदान
लोकसभा चुनाव का शंखदान, 27 लाख वेटर्स चुनेंगे सांसद

P.S.Vijayaraghavan | Updated: 21 Sep 2019, 04:34:40 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Vikravandi और Nanguneri विस by-poll 21 अक्टूबर को
24 अक्टूबर को होगी Votes की गिनती
तारीख घोषित होने के साथ सियासी हलचल शुरू

चेन्नई. Vikravandi और Nanguneri Assembly सीटों पर २१ अक्टूबर को उपचुनाव होगा। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India)ने शनिवार को उपचुनाव की तारीख घोषित की। कुछ दिनों पहले चुनाव आयोग के उपायुक्त संदीप सक्सेना की अगुवाई में एक टीम ने राज्य में चुनाव कराने लायक परिस्थितियों का जायजा किया था। इन दोनों सीटों पर मतगणना २४ अक्टूबर को होगी।

विल्लुपुरम जिले के विक्रवांडी से डीएमके विधायक के. राधामणि के जून महीने में निधन तथा तिरुनेलवेली जिले की नांगूनेरी सीट पर उपचुनाव विधायक रहे एच. वसंतकुमार के पद से इस्तीफा देने की वजह से कराए जा रहे हैं। वसंतकुमार अब कन्याकुमारी से लोकसभा सांसद हैं।


अधिसूचना २३ सितम्बर को
चुनाव आयोग के अनुसार उपचुनाव को लेकर अधिसूचना २३ सितम्बर को जारी होगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा कराने की प्रक्रिया शुरू होगी। इन दोनों जिलों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। नामांकन जमा कराने की आखिरी तारीख ३० सितम्बर है। १ अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा ३ अक्टूबर तक नाम वापस लिए जाए सकेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned