script

TN: कौन जीतेगा तमिलनाडु की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव, पढ़ें कब होगा मतदान

locationचेन्नईPublished: Sep 21, 2019 04:34:40 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

Vikravandi और Nanguneri विस by-poll 21 अक्टूबर को24 अक्टूबर को होगी Votes की गिनतीतारीख घोषित होने के साथ सियासी हलचल शुरू

bjp congress

election commission

चेन्नई. Vikravandi और Nanguneri Assembly सीटों पर २१ अक्टूबर को उपचुनाव होगा। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission Of India)ने शनिवार को उपचुनाव की तारीख घोषित की। कुछ दिनों पहले चुनाव आयोग के उपायुक्त संदीप सक्सेना की अगुवाई में एक टीम ने राज्य में चुनाव कराने लायक परिस्थितियों का जायजा किया था। इन दोनों सीटों पर मतगणना २४ अक्टूबर को होगी।
विल्लुपुरम जिले के विक्रवांडी से डीएमके विधायक के. राधामणि के जून महीने में निधन तथा तिरुनेलवेली जिले की नांगूनेरी सीट पर उपचुनाव विधायक रहे एच. वसंतकुमार के पद से इस्तीफा देने की वजह से कराए जा रहे हैं। वसंतकुमार अब कन्याकुमारी से लोकसभा सांसद हैं।

अधिसूचना २३ सितम्बर को
चुनाव आयोग के अनुसार उपचुनाव को लेकर अधिसूचना २३ सितम्बर को जारी होगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा कराने की प्रक्रिया शुरू होगी। इन दोनों जिलों में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। नामांकन जमा कराने की आखिरी तारीख ३० सितम्बर है। १ अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा ३ अक्टूबर तक नाम वापस लिए जाए सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो