मुख्यमंत्री 23 को कल्लकुरिचि कलेक्ट्रेट की रखेंगे आधारशीला

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी आगामी 23 अक्टूबर को कल्लकुरिचि जिले के लिए नए कलेक्ट्रेट कांप्लेक्स निर्माण की आधारशीला रखेंगे।

By: Vishal Kesharwani

Published: 18 Oct 2020, 04:54 PM IST


चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी आगामी 23 अक्टूबर को कल्लकुरिचि जिले के लिए नए कलेक्ट्रेट कांप्लेक्स निर्माण की आधारशीला रखेंगे। सूत्रों ने बताया मुख्यमंत्री यहां राज्य सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्ट्रेट की आधारशीला रखेंगे। पिछले साल 9 जनवरी को विल्लुपुरम जिले से अगल होने के बाद कल्लकुरिचि जिला मुख्यालय बना था। वर्तमान में कलेक्ट्रेट मार्केट कमेटी के पास स्थित है। एक अधिकारी ने बताया 104 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस कलेक्ट्रेट में सात फ्लोर और 40 विभाग होंगे। इस मास्टर प्लान कांप्लेक्स के लिए जिला प्रशासन ने विरुदचलम में 35 एकड़ भूमि की पहचान की है।

 

कलेक्ट्रेट इमारत 2.७ लाख स्क्वायर फीट की जगह में फैला रहेगा। 5 एकड़ भूमि में पुलिस अधीक्षक का कार्यालय तैयार होगा। इसमें चार एकड़ भूमि में इंटरग्रेटेड कोर्ट कांप्लेक्स भी शामिल है। इसके अलावा इसमें बैंक ब्रांच, पोस्ट ऑफिस, शिकायत निवारण हॉल और महिला और पुरुषों के लिए जीम की सुविधा भी होगी। अगले 18 महीनों के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned