scriptमुख्यमंत्री ने कर्नाटक सरकार से कर्नाटक में तमिल स्कूल को फिर से खोलने की मंजूरी देने का किया आग्रह | TN chief minister urges Yediyurappa to reopen Tamil schools in Karnata | Patrika News

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक सरकार से कर्नाटक में तमिल स्कूल को फिर से खोलने की मंजूरी देने का किया आग्रह

locationचेन्नईPublished: Oct 08, 2020 06:57:09 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

पलनीस्वामी ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस यदीयूरप्पा से कर्नाटक में स्थित सरकारी और सरकारी मान्यता प्राप्त तमिल स्कूलों को फिर से खोल कर उसमें तमिल शिक्षकों को नियुक्त करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक सरकार से  कर्नाटक में तमिल स्कूल को फिर से खोलने की मंजूरी देने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक सरकार से कर्नाटक में तमिल स्कूल को फिर से खोलने की मंजूरी देने का किया आग्रह


चेन्नई. राज्य के मुख्यमंंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस यदीयूरप्पा से कर्नाटक में स्थित सरकारी और सरकारी मान्यता प्राप्त तमिल स्कूलों को फिर से खोल कर उसमें तमिल शिक्षकों को नियुक्त करने का आग्रह किया। यूदीयूरप्पा को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें कर्नाटक तमिल स्कूल और कॉलेज एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से प्रतिनिधि प्राप्त हुआ था, जिसमें उन लोगों ने कर्नाटक के स्कूलों में तमिल शिक्षकों के रिक्त पदों के बारे में बताया था।

 

इसके अलावा कर्नाटक सरकार ने नए तमिल स्कूल को खोलने को लेकर मंजूरी भी नहीं दी थी। पलनीस्वामी ने कहा कि स्थिति को गंंभीरता से लेते हुए मै तमिल भाषाई लोगों के हितों की रक्षा करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह करता हूं। इसके अलावा मै आपसे नए स्कूलों को पहचान और खोलने की मंजूरी देने का भी आग्रह करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक के सर्वांगीण आर्थीक विकास में तमिलों का हमेशा से महत्वपूर्ण योगदान रहा है। विशेष रूप से तमिलों ने कोलार गोल्ड माइंस, हट्टी गोल्ड माइंस, सैंडूर मैंगनीज माइंस और चिकमंगलूर और मेंगलोर में कॉफी एस्टेट विकसित करने में बहुत योगदान दिया है।

 

इतना ही नहीं बल्कि निर्माण और कृषि क्षेत्र में भी उनका बहुत बड़ा योगदान है। मुख्यमंत्री ने कहा कर्नाटक में रहने वाले तमिलों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक सरकार ने पिछले कई सालों में राज्य के विभिन्न जिलों में तमिल स्कूल खोले थे। कर्नाटक सरकार ने ही इन योजनाओं को मंजूरी देकर वित्तीय मदद भी प्रदान की थी। स्थिति को देखते हुए मै आपसे हाल ही में बंद किए गए स्कूलों को फिर से खोलने और उसमें तमिल शिक्षकों को भर्ती करने का आग्रह करता हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो