बारहवीं कक्षा की परीक्षा 3 मई से

राज्य सरकार ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 3 से 21 मई के बीच बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी।

By: Vishal Kesharwani

Published: 17 Feb 2021, 04:35 PM IST


ेचेन्नई. राज्य सरकार ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु के बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 3 से 21 मई के बीच बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस दौरान मानक संचालन प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए सरकारी परीक्षा निदेशालय ने बताया कि निर्धारित परीक्षा सुबह 10.१५ से शुरू होकर दोपहर १.३० तक चलेगा। परीक्षा निदेशालय द्वारा जारी समयसारणी के अनुसार 3 मई को भाषा और 5 को अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

उसके बाद 7 को संचार अंग्रेजी, नैतिकता और भारतीय संस्कृति, कंप्यूटर विज्ञान, कंप्यूटर अनुप्रयोग, जैव-रसायन, उन्नत भाषा (तमिल), गृह विज्ञान,, राजनीति विज्ञान और सांख्यिकी सहित विषयों का आयोजन किया जाएगा। 11 मई को फिजिक्स, इकोनॉमिक्स और कंप्यूटर टेक्नोलॉजी की परीक्षा होगी। पांच दिनों के अध्ययन अवकाश की अवधि के बाद 17 मई को गणित, जूलॉजी, वाणिज्य, सूक्ष्म जीव विज्ञान, पोषण और आहार विज्ञान, कपड़ा और फैशन डिजाइनिंग, खाद्य सेवा प्रबंधन, कृषि विज्ञान, नर्सिंग (सामान्य), नर्सिंग (व्यावसायिक) आयोजित किया जाएगा।

 

उसके बाद आगामी 19 मई को जीवविज्ञान, वनस्पति विज्ञान, इतिहास, व्यावसायिक गणिक, सांख्यिकी, बेसिक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, बेसिक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, बेसिक सिविल इंजीनियरिंग, बेसिक ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, बेसिक मैकेनिकल इंजीनियरिंग और टेक्सटाइल टेक्टोलॉजी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। आगामी 21 मई को रसायन विज्ञान, लेखा और भुगोल जैसे विषयों का आयोजन होगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned