अब किसानों को २४ घंटे थ्री फेज वाली मुफ्त बिजली

- कृषि पम्प सैट से सिंचाई की सुविधा

- चुनाव प्रचार में सीएम पलनीस्वामी का वादा

By: Santosh Tiwari

Published: 12 Feb 2021, 10:15 PM IST


तिरुपुर. किसानों का १२ हजार ११० करोड़ का सहकारी कर्जा माफ करने के बाद मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने शुक्रवार को घोषणा की कि किसानों को कृषि पंप सैट चलाने के लिए 24 घंटे तीन फेज की मुफ्त बिजली दी जाएगी।
जिले में चुनाव प्रचार के दूसरे दिन पलनीस्वामी ने उदुमलपेट में विधानसभा चुनाव करते हुए कहा कि किसानों की ओर से प्राप्त विभिन्न मांगों को देखते हुए सरकार किसानों को सिंचाई में मदद करने के लिए कृषि पंप सेटों को 24 घंटे तीन फेज की मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।
उन्होंने उदुमलपेट के किसानों की चर्चा करते हुए अन्नाद्रमुक सरकार की ओर से किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कई कार्यक्रमों और योजनाओं का भी जिक्र किया।
गौरतलब है कि पलनीस्वामी ने गत पांच फरवरी को विधानसभा में घोषणा की थी कि किसानों की ओर से सहकारी बैंकों से लिये गये 12,110 करोड़ के ऋण माफ किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि इससे राज्य भर के 16.43 लाख किसान लाभान्वित होंगे।
पलनीस्वामी ने इससे पहले पल्लड़म में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं के निदान के लिए हेल्पलाइन नंबर '1100Ó के गठन का काम पिछले दो माह से जारी है और अगले दस दिनों में इसकी शुरूआत भी कर दी जाएगी।
झूठे प्रचार का जवाब हैं इश्तहार
अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन के 'आपत्तिजनक और झूठे अभियानÓ पर करारा प्रहार करते हुए पलनीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार को द्रमुक के 'झूठे प्रचारÓ का जवाब देने के लिए अखबारों में अपनी उपलब्धियों का विज्ञापन प्रकाशित करना पड़ता है।
स्टालिन पर हमला
उन्होंने स्टालिन के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे केवल अपने सपने में ही मुख्यमंत्री बन सकते हैं क्योंकि लोगों ने तय कर लिया है कि अन्नाद्रमुक सरकार ही बनी रहनी चाहिए।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned