मुख्यमंत्री ने सोलर व ई ऑटो को दिखाया हरी झंडी

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को एम. ऑटो इलेक्ट्रिक मोबिलीटी द्वारा तैयार 13 तरह की सोलर और इलेक्ट्रिक पॉवर ऑटो को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

By: Vishal Kesharwani

Published: 21 Sep 2020, 07:12 PM IST


चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को एम. ऑटो इलेक्ट्रिक मोबिलीटी द्वारा तैयार 13 तरह की सोलर और इलेक्ट्रिक पॉवर ऑटो को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। मुख्यमंत्री के दुबई दौरे के दौरान एम. ऑटो इलेक्ट्रिक मोबिलीटी के साथ समझौता हुआ था। राज्य सरकार के साथ हुए समझौते की वजह से राज्य में 100 करोड़ के निवेश और 5 हजार रोजगार के अवसर उत्पन्न हुए। इन ऑटो में सीसीटीवी कैमरा, जीपीएस, पैनिक बटन और टैब्स उपलब्ध होगा। ई ऑटो को चलाने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक होगी। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और अन्य मंंत्री उपस्थित थे।

 

उल्लेखनीय है कि पिछले साल आयोजित हुए ग्लोबल इंवेस्टर मीट के दौरान 81 परियोजनाओं के लिए समझौता किया गया था और अन्य 191 परियोजना विभिन्न स्तरों पर पहुंच चुकी हैं। जीआईएम 2019 के बाद राज्य ने 63 निवेशकों को भी आकर्षित किया। जिसके माध्यम से 83 हजार 300 रोजगार के अवसर पैदा होंगे। कोरोना लॉकडाउन अवधि के दौरान भी सरकार ने 42 कंपनियों के साथ समझौता किया है। इसके तहत राज्य में 31 हजार 464 करोड़ का निवेश होगा और 69 हजार 712 रोजगार अवसर पैदा होंगे।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned