मुख्यमंत्री स्टालिन ने नवनियुक्त कलक्टरों की बैठक की अध्यक्षता की

उन्होंने राज्य के अलग-अलग जिलों में विकास के कार्यो की समीक्षा भी की।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 15 Jun 2021, 05:54 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को जिला कलक्टरों के साथ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम और प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे उपाय पर समीक्षा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला कलक्टरों के साथ बैठक की। साथ ही उन्होंने राज्य के अलग-अलग जिलों में विकास के कार्यो की समीक्षा भी की।

सूत्रों के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अधिकतर नवनियुक्त कलक्टर है जिला कलक्टरों के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए तैयार हैं। साथ ही सचिवालय से 22 कलक्टरों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में राज्य में बस और अन्य सेवाओं को बहाल करने पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टरों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उपाय करने के निर्देश दिए।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैठक के दौरान सीएम ने उन्हें अपने-अपने जिलों में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के निर्देश दिए।

उन्होंने उन्हें सार्वजनिक वितरण प्रणाली को ईमानदारी से लागू करने का भी निर्देश दिया और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वास्तविक आवेदकों को राशन कार्ड मिले। स्टालिन ने उन्हें उनके द्वारा प्राप्त याचिकाओं पर कार्रवाई करने और अदालत के किसी भी आदेश को तुरंत लागू करने की सलाह दी। उन्होंने आगे उन्हें योग्य आवेदकों के साथ रिक्तियों को भरने के निर्देश दिए।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार वह नहीं है जो केवल आदेश जारी करती है बल्कि वह है जो जिला कलक्टरों की राय सुनती है।

ज्ञातव्य है कि हाल ही में राज्यभर में आईएएस अधिकारियों के फेरबदल हुए। सरकार ने जिलों के लिए कई कलक्टरों को बदल दिया।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned