scriptमहामारी में भी 69 हजार नए रोजगार के किए उपाय : Palaniswamy | TN CM says 69000 jobs created in covid-19 | Patrika News

महामारी में भी 69 हजार नए रोजगार के किए उपाय : Palaniswamy

locationचेन्नईPublished: Sep 19, 2020 05:31:18 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

तमिलनाडु साइबर सुरक्षा नीति 2020 (Tamil Nadu Cyber Security Policy 2020)
तमिलनाडु ब्लॉकचेन 2020 (Tamil Nadu Blockchain Policy 2020)
तमिलनाडु सेफ एंड एथिकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पॉलिसी 2020 (Tamil Nadu Safe and Ethical Artificial Intelligence Policy 2020) का विमोचन

महामारी में भी 69 हजार नए रोजगार के किए उपाय : Palaniswamy

महामारी में भी 69 हजार नए रोजगार के किए उपाय : Palaniswamy

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने शनिवार को कहा कि महामारी के दौर में भी उनकी सरकार ६९ हजार से अधिक नए रोजगार सृजित करने के उपाय करने में कामयाब रही है। वे भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआआइ) कनेक्ट-२०२० को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा हम राज्य में आर्थिक क्रियाओं को धीर-धीरे खोल रहे हैं। ताकि राज्य में सामान्य स्थिति फिर से बहाल हो सके। उनकी सरकार कोरोना संक्रमण और मृत्युदर को रोकने के ठोस उपाय कर रही है तथा सफल भी हुई है। निजी तौर पर २५ जिलों में कोरोना उपायों की उन्होंने समीक्षा की है।

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के ८१ निवेशकों ने अपना कार्य राज्य में शुरू कर दिया है। अन्य १९१ निवेश प्रस्ताव क्रियान्वयन के विभिन्न चरणों में है। उनके अमरीका और यूएई दौरे से १९ हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं जिनसे ८३ हजार लोगों को रोजी मिलने की संभावना है।

पलनीस्वामी ने कहा कि कोविड-१९ के दौर में भी हमने ३१ हजार ४६४ करोड़ रुपए के ४२ एमओयू पर दस्तखत किए हैं जिनसे ६९ हजार ७१२ लोगों को रोजगार मिलेगा। उनकी सरकार का विश्वास व्यापार में सरलीकरण की नीति पर है। सभी अनुमतियां एकल खिड़की व्यवस्था के तहत ऑनलाइन दी जा रही है।

ये थे उपस्थित


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने तमिलनाडु साइबर सुरक्षा नीति २०२०, तमिलनाडु ब्लॉकचेन २०२० और तमिलनाडु सेफ एंड एथिकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पॉलिसी २०२० का विमोचन किया। राजस्व व आइटी मंत्री आर. बी. उदयकुमार, सीआइआइ तमिलनाडु के अध्यक्ष हरि त्यागराजन, उपाध्यक्ष एस. चंद्रकुमार और नामीगिरामी उद्यमी तथा तमिलनाडु सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो