मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी से मुलाकात की, नीट परीक्षा को समाप्त करने वाला ज्ञापन सौंपा

प्रधानमंत्री को 25 मांगों वाला एक ज्ञापन सौंपा। इन मांगों में प्रमुख रूप से कोविड टीकों की आपूर्ति में वृद्धि करना, मदुरै में नीट परीक्षा को समाप्त करना और एम्स के निर्माण में तेजी लाना शामिल हैं।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 17 Jun 2021, 07:49 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद स्टालिन ने पत्रकारों से कहा कि बैठक संतोषजनक थी और प्रधानमंत्री ने राज्य को विकास के लिए सहयोग और सहायता का आश्वासन दिया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को 25 मांगों वाला एक ज्ञापन सौंपा। इन मांगों में प्रमुख रूप से कोविड टीकों की आपूर्ति में वृद्धि करना, मदुरै में नीट परीक्षा को समाप्त करना और एम्स के निर्माण में तेजी लाना शामिल हैं। स्टालिन ने कहा कि उन्होंने मुझे यह भी आश्वासन दिया कि मैं तमिलनाडु के मुद्दों के संबंध में उनसे किसी भी समय संपर्क कर सकता हूं। डीएमके नेता स्टालिन ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा ( नीट) को रद्द करने की मांग सहित कई मुद्दे भी उठाए।

उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी के साथ बैठक के दौरान 3 कृषि कानूनों को वापस लेने, नीट और नई शिक्षा नीति को खत्म करने, चंगलपेट परिसर के टीके उत्पादन की शुरुआत और सेतुसमुद्रम परियोजना के पुनरुद्धार जैसे मुद्दों को भी उठाया था।

एमके स्टालिन दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे है। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पलिा मौका है जब एमके स्टालिन ने पीएम मोदी से मुलाकात की। स्टालिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी शुक्रवार सुबह 10 बजे मुलाकात करेंगे।

इस महीने की शुरुआत में, स्टालिन ने कोविड-19 टीकों पर केंद्र की स्थिति को उलटने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की थी।

इस बीच, डीएमके नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) जैसी सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने और तमिलनाडु को अकेले कक्षा 12 के अंकों के आधार पर एमबीबीएस सहित पेशेवर सीटों को भरने की अनुमति देने का आग्रह कर रहे हैं।

प्रधान मंत्री को लिखे एक पत्र में, स्टालिन ने उन्हें राज्य द्वारा अपनी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और छात्रों के मूल्यांकन और उन्हें अंक देने के लिए मानदंड तय करने के लिए एक पैनल का गठन करने से अवगत कराया था।

pm modi
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned