scriptTamilnadu: राज्य सरकार की मांगों के लिए सीएम ने दिया मोदी को ज्ञापन | TN CM submits memorandum to Modi for demands of the state govt | Patrika News

Tamilnadu: राज्य सरकार की मांगों के लिए सीएम ने दिया मोदी को ज्ञापन

locationचेन्नईPublished: Oct 01, 2019 06:01:35 pm

Submitted by:

shivali agrawal

For the demands of the state government, Tamil Nadu Chief Minister Edpadi K. Palaniswami submitted a memorandum to the Prime Minister.
राज्य सरकार की मांगों के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडपाडि के. पलनीस्वामी ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

TN CM submits memorandum to Modi for demands of the state govt

TN CM submits memorandum to Modi for demands of the state govt

चेन्नई. राज्य सरकार की मांगों के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडपाडि के. पलनीस्वामी ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन में राज्य में पानी की कमीं को दूर करने के लिए प्रायद्वीपीय नदियों को जोडऩे के काम में तेजी लाने के साथ ही कई और मांगो को भी रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने ज्ञापन में अनुरोध किया कि केंद्र जल शक्ति मंत्रालय को गोदावरी नदी के किनारे बसे राज्यों के साथ समन्वय कर नदी से 200 टीएमसी फुट पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दे और गोदावरी कॉवेरी कट्टलाई लिंक पॉइंट प्रोजेक्ट रिपोर्ट को जल्द से अंतिम रूप दे ,जिससे तमिलनाडु की पानी की जरुरत को पूरी की जा सके।

उन्होंने मोदी को चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के चरण एक के लिए संशोधित धनराशि और 50:50 संयुक्त उद्यम साझेदारी के तहत चरण दो की डीपीआर के लिए धनराशि मंजूर करने का भी आग्रह किया।

परियोजन के पहले चरण को पूरा करने की अनुमानित लागत 14,600 करोड़ रुपए थी। लेकिन भूमि की कीमत, निर्माण लागत और विदेशी मुद्रा दरों में वृद्धि के कारण इसे संशोधित कर 19,058 करोड़ रुपए कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संशोधित लागत को राज्य सरकार ने अनुमोदित किया है। उन्होंने केंद्र प्रयोजित योजना के तहत रामनाथापुरम, विरुदुनगर, दिंडीगुल और नामाक्कल में सरकारी मेडिकल कॉलेज को मंजूरी देने के लिए केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश देने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने ज्ञापन में सेलम और चेन्नई के बीच शाम की उड़ानों को मंजूरी देने का आग्रह किया। इस संबंध में एक अनुरोध नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पहले ही किया जा चुका है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि वे राज्य के 7,825.59 करोड़ रुपए के लंबित धनादेश को जल्द से जल्द जारी करने का निर्देश दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो