TN : नागरिकता संशोधन कानून CAA का विरोध जारी

प्रेसिडेंसी कॉलेज में अवकाश घोषित
राज्यभर में हुआ प्रदर्शन

By: P S Kumar

Published: 19 Dec 2019, 09:38 PM IST

चेन्नई. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और दिल्ली में आंदोलनरत छात्रों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद राज्यभर में छात्र आंदोलन फूट पड़ा है। विद्यार्थियों की लामबंदी को देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय के अब प्रेसिडेंसी कॉलेज में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई। महानगर के वल्लुवरकोट्टम सहित राज्य के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ।


सीएए को लेकर राजनीतिक दलों की अपेक्षा विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन अधिक हो रहा है। डीएमके की अगुवाई में २३ दिसम्बर को विरोध रैली प्रस्तावित है। राज्यभर के विवि के विद्यार्थी परिसर के भीतर और बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। मद्रास विवि में हुए प्रदर्शन के बाद २ जनवरी तक अवकाश की घोषणा कर दी गई थी। इसके बाद दो दिनों तक विवि छात्रों ने भीतर रहते हुए प्रदर्शन किया। फिर देर रात इनको गिरफ्तार कर वहां से हटाया गया।


मरीना बीच के सामने ही स्थित प्रेसिडेंसी कॉलेज में भी विरोध प्रदर्शन होने की आशंका के मद्देनजर वहां भी २ जनवरी तक का अवकाश घोषित कर दिया गया। महानगर के शिक्षण संस्थानों के बाहर एहतियाती तौर पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वल्लुवरकोट्टम में पुलिस की अनुमति के बगैर बड़ी संख्या में लोग सीएए के विरोध में जुटे इस वजह से सनसनी फैल गई। इनका प्रदर्शन शाम सात बजे तक चला जिसमें भाजपा सरकार के विरोध में नारे लगाए गए।


मदुरै हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने पोस्टर हाथ में थामे इस एक्ट का विरोध किया। अधिवक्ता वांचीनाथन की अगुवाई में हुए इस प्रदर्शन में बीस से अधिक वकील शामिल हुए। आधे घंटे तक उनका प्रदर्शन चला। उनका कहना था कि जब तक यह एक्ट वापस नहीं लिया जाता वे रोज इस तरह प्रदर्शन करेंगे।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned