scriptकोयम्बत्तूर: सरकारी कॉलेज में नामांकन न मिलने के डर से नीट मेडिकल उम्मीदवार ने की खुदकुशी | TN: Fear over clearing NEET exams, medical aspirant ends life | Patrika News

कोयम्बत्तूर: सरकारी कॉलेज में नामांकन न मिलने के डर से नीट मेडिकल उम्मीदवार ने की खुदकुशी

locationचेन्नईPublished: Oct 30, 2021 07:02:15 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

राज्यपाल आरएन रवि से विधेयक पर अपनी सहमति देने का आग्रह किया और बिना किसी और देरी के इसे केंद्र को भेजने का आग्रह किया।

TN: Fear over clearing NEET exams, medical aspirant ends life

TN: Fear over clearing NEET exams, medical aspirant ends life

कोयम्बत्तूर.

कोयम्बत्तूर के पोल्लाची में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के परिणाम को लेकर चितिंत एक 21 वर्षीय मेडिकल अभ्यर्थी कीर्तिवासन ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उसे सरकारी कॉलेज में नामांकन न होने का डर सता रहा था जिस वजह से उसने यह कदम उठाया। पोल्लावी के निकट संगरायपुरम में रहने वाले के. कीर्तिवासन ने इस साल सितम्बर में हुई नीट प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था, जिसका परिणाम कुछ ही दिनों में आने वाला है। यह उसका तीसरा प्रयास था और वह अपने परिणाम को लेकर बहुत ही चिंतित था।

पुलिस के मुताबिक इससे पहले कीर्तिवासन ने 2019 और 2020 में भी नीट की परीक्षा दी थी, लेकिन वह सफल नहीं हो सका था। देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट की परीक्षा में वह तीसरी बार बैठा था। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित करने के बाद से ही युवक परेशान था और उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह इस साल भी परीक्षा पास नहीं कर पाएगा।

उसके माता-पिता ने उसे परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा करने की सलाह दी, लेकिन इसके बावजूद कीर्तिवासन ने कथित तौर पर शुक्रवार दोपहर को कीटनाशक खा लिया, जिसके बाद उसे पोल्लाची के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पोल्लाची अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे सरकारी अस्पताल में ले जाने की सलाह दी, जहां उसकी मौत हो गई। उसका शव शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

पीएमके यूथ विंग के नेता और राज्यसभा सांसद डा. अंबुमणि रामदास ने मौत पर दुख व्यक्त किया और तमिलनाडु सरकार से छात्रों के हितों की रक्षा के लिए राज्य में नीट परीक्षा को रद्द करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया। तमिलनाडु को छूट देने की मांग करने वाले राज्य विधानसभा में विधेयक के पारित होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि विधेयक को अभी राज्यपाल की मंजूरी मिलनी बाकी है। उन्होंने राज्यपाल आरएन रवि से विधेयक पर अपनी सहमति देने का आग्रह किया और बिना किसी और देरी के इसे केंद्र को भेजने का आग्रह किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो