scriptऔद्योगिक नीति के लिए 60,674 करोड़ रुपए का निवेश | TN gets Rs 60,674 cr investments despite COVID pandemic | Patrika News

औद्योगिक नीति के लिए 60,674 करोड़ रुपए का निवेश

locationचेन्नईPublished: Feb 02, 2021 07:50:49 pm

औद्योगिक नीति के लिए 60,674 करोड़ रुपए का निवेश

 TN gets Rs 60,674 cr investments despite COVID pandemic

TN gets Rs 60,674 cr investments despite COVID pandemic

चेन्नई. तमिलनाडु में कोविड-19 महामारी के बावजूद 60,674 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की गई है। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राज्य विधानसभा को सूचित किया कि औद्योगिक विकास को अधिक गति देने के लिए जल्द ही एक नई औद्योगिक नीति लागू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति को सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है और शीघ्र ही इसे लागू किया जाएगा। जिससे औद्योगिक विकास को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार ने भारतीय रिज़र्व बैंक के पूर्व गवर्नर और प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सी. रंगराजन की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति की नियुक्ति की।
कोविड-19 महामारी के प्रभाव को दूर करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मदद की जाएगी। उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट की कई सिफारिशों पर सरकार की कार्रवाई का आर्थिक विकास पर अनुकूल प्रभाव पड़ रहा था। उन्होंने चिकित्सा उपकरणों, सुरक्षात्मक कपड़ों, दवाओं और फार्मास्यूटिकल्स जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित करने की बात कही।
महामारी की अवधि के दौरान 1,00,721 व्यक्तियों के लिए 73 समझौतों के माध्यम से 60,674 करोड़ के निवेश को आकर्षित करने में सफल रहा। भारत में अप्रेल से सितंबर, 2020 के दौरान कैयर रेटिंग रिपोर्ट के अनुसार तमिलनाडु में निवेश प्रस्तावों 16 प्रतिशत का सर्वाधिक हिस्सा प्राप्त हुआ। राज्यपाल ने कहा कि तमिलनाडु को पहले दो तिमाहियों के दौरान निवेश आकर्षित करने में प्रोजेक्ट्स टुडे द्वारा प्रथम स्थान दिया गया है।
……………..

ट्रेंडिंग वीडियो