राज्यपाल व सीएम ने दी आयुध पूजा की बधाई

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी समेत राज्य के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने आयुध पूजा और विजय दसमी की पूर्व संध्या पर शनिवार को राज्य की जनता को बधाई दी।

By: Vishal Kesharwani

Published: 24 Oct 2020, 04:54 PM IST


चेन्नई. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी समेत राज्य के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने आयुध पूजा और विजय दसमी की पूर्व संध्या पर शनिवार को राज्य की जनता को बधाई दी। अपने बधाई संदेश में राज्यपाल ने कहा आयुध पूजा और विजय दसमी के इस अवसर पर मैं राज्य की जनता को तहे दिल से बधाई देता हूं। बुरी ताकतों पर अच्छाई की ताकत से विजय पाने के लिए ही आयुध पूजा को खुशी के साथ मनाया जाता है।

 

नवरात्रि के उपलक्ष में मानव जाति के रक्षक के रूप में दुर्गा की अवधारणा को मूर्त रूप दिया जाता है और इन दिनों बुरी शक्तियों पर जीत पाया जाता है। भगवान राम और दुर्गा देवी की जीत के उपलक्ष्य में दसवें दिन को विभिन्न रूपों में पूरे देश में विजयदशमी के रूप में मनाया जाता है। यह उत्सव धर्र्म के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। आशा करता हूं कि यह पर्व सभी के जीवन से दुखों को दूर कर खुशियों से भर देगा। अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा यह पर्व देवी दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती की पूजा के लिए होता है। आयुध पूजा और विजय दसमी नवरात्रि के मुख्य आकर्षक हैं। मै इस पर्व पर राज्य की जनता को तहे दिल से बधाई देता हूं।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned