scriptबजट सत्र में ऐलान: तमिलनाडु में सितम्बर से महिलाओं को हर माह मिलेंगे एक हजार रुपए | TN govt presents Budget: Rs 1,000 assistance for women will be launch | Patrika News

बजट सत्र में ऐलान: तमिलनाडु में सितम्बर से महिलाओं को हर माह मिलेंगे एक हजार रुपए

locationचेन्नईPublished: Mar 20, 2023 02:11:26 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस की कीमतों में भारी वृद्धि और समग्र मूल्य वृद्धि से प्रभावित परिवारों की महिला मुखियाओं को इस योजना से बहुत लाभ होगा।

बजट सत्र में ऐलान: तमिलनाडु में सितम्बर से महिलाओं को हर माह मिलेंगे एक हजार रुपए

बजट सत्र में ऐलान: तमिलनाडु में सितम्बर से महिलाओं को हर माह मिलेंगे एक हजार रुपए

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार सितम्बर से पात्र परिवारों की महिला मुखियाओं को 1,000 रुपए प्रति माह सहायता देने के चुनावी वादे को लागू करेगी। इसके लिए बजट में 7 हजार करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है। राज्य के वित्त मंत्री पलनीवेल त्यागराजन ने कहा, केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस की कीमतों में भारी वृद्धि और समग्र मूल्य वृद्धि से प्रभावित परिवारों की महिला मुखियाओं को इस योजना से बहुत लाभ होगा।

दिलचस्प बात यह है कि डीएमके ने रसोई गैस सिलेंडर के लिए 100 रुपए की सब्सिडी का वादा भी किया था। राजन ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए बजट पेश करते हुए कहा, इस योजना के तहत लाभ प्राप्त करने की पात्रता को रेखांकित करने वाले परिचालन दिशानिर्देश विकसित किए जाएंगे और जल्द ही जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि राज्य में विपक्षी दल महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपए देने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं करने के लिए द्रमुक सरकार की आलोचना कर रहे थे। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हाल ही में कहा था कि महिलाओं को 1,000 रुपए प्रति माह की वित्तीय सहायता का 2023-24 के राज्य के बजट में उल्लेख किया जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो