script

राज्य सरकार ने दी उच्च दर पर मास्क व सेनिटाइजर की बिक्री करने वालों को चेतावनी

locationचेन्नईPublished: Mar 17, 2020 07:49:49 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

हालात को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने उच्च दरों में मास्क की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
 


चेन्नई. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से मास्क पहनने और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने का आग्रह किया जा रहा है। जिसका फायदा उठाते हुए दुकानदारों द्वारा मास्क और सेनिटाइजर उच्च दरों पर बेचा जा रहा है। हालात को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने उच्च दरों में मास्क की बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

 

सोमवार शाम को जारी एक विज्ञप्ति में राज्य सरकार ने कहा कि कोविड-१९ के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है और राज्य की जनता से अपने हाथों को धोते रहने का आग्रह किया गया है। लेकिन ऐसी रिपोर्ट चल रही है कि कुछ दुकानदारों द्वारा उच्च दरों पर मास्क और सेनिटाइजर की बिक्री की जा रही है, जो कि सही नहीं है। सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडो के आधार पर ही इन वस्तुओं को मार्केट में बेचा जाना चाहिए, जिसमें वस्तु के वजन, अधिकतम खुदरा मूल्य और पैकेट पर समाप्ति तिथि निर्दिष्ट करना शामिल है। इसके खिलाफ जाकर अगर कोई दुकानदार अपनी मनमानी करता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो