scriptTn Inoculates 100 Of School Students Aged 15-18 With 1st Dose Of COVI | तमिलनाडु में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के 100 प्रतिशत बच्चों का पूरा हुआ पहली खुराक का टीकाकरण | Patrika News

तमिलनाडु में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के 100 प्रतिशत बच्चों का पूरा हुआ पहली खुराक का टीकाकरण

तमिलनाडु में 15 से 18 वर्ष के बीच के 100 प्रतिशत स्कूली छात्रों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक के साथ टीका लगाया गया है।

 

चेन्नई

Updated: January 17, 2022 03:20:40 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यन ने दावा किया है कि केवल दो सप्ताह की अवधि में उनकी सरकार ने 15-18 वर्ष आयु वर्ग के सभी स्कूली छात्रों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लगा दी है। मंत्री सुब्रमण्यन ने बताया कि तमिलनाडु में 15 से 18 वर्ष के बीच के 100 प्रतिशत स्कूली छात्रों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक के साथ टीका लगाया गया है।

Tn Inoculates 100% Of School Students Aged 15-18 With 1st Dose Of COVID-19 Vaccine
Tn Inoculates 100% Of School Students Aged 15-18 With 1st Dose Of COVID-19 Vaccine

15-18 वर्ष के आयुवर्ग के लिए तमिलनाडु सरकार कोवैक्सीन का टीका निशुल्क लगा रही है और किशोरों में टीकाकरण के लिए उत्साह देखते ही बनता है। सईदापेट स्थित स्कूल में पढ़ने वाली 16 वर्ष की ज्योति ने कहा कि टीकाकरण हमें कोरोना से बचाने में मददगार है। इसीलिए टीका लगवाने से न डरें और आगे बढ़कर वैक्सीन लगवाएं। एक अन्य छात्र ने बताया कि कोवैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड नियमों का पालन जरूरी है। सभी मास्क लगाएं और उचित दूरी का ध्यान रखें।

भारत सरकार ने इस साल 3 जनवरी से 15-18 आयु वर्ग के लिए कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया था, क्योंकि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से मामलों में वृद्धि हुई थी। 2007 या उससे पहले पैदा हुए संभावित लाभार्थी टीकाकरण के लिए पात्र हैं। केंद्र ने केवल छोटे बच्चों के लिए भारत बायोटेक के कोविड वैक्सीन (कोवैक्सिन) को मंजूरी दी है।

छात्र को-विन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं या आईडी प्रूफ देकर टीका लगवा सकते हैं। तमिलनाडु राज्य में 15 से 18 वर्ष की आयु के कुल 33,46,000 बच्चे कोविड टीकाकरण के लिए पात्र हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 3 जनवरी को सरकारी गल्र्स हायर सेकेंडरी स्कूल पोरूर में इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण का उद्घाटन किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.