scriptइस शनिवार को आयोजित होगा सातवां मेगा वैक्सीनेशन कैंप: सुब्रमण्यण | TN plans mega vaccination drive this Saturday | Patrika News

इस शनिवार को आयोजित होगा सातवां मेगा वैक्सीनेशन कैंप: सुब्रमण्यण

locationचेन्नईPublished: Oct 27, 2021 05:57:17 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस बार भी शनिवार को

इस शनिवार को आयोजित होगा सातवां मेगा वैक्सीनेशन कैंप: सुब्रमण्यण

इस शनिवार को आयोजित होगा सातवां मेगा वैक्सीनेशन कैंप: सुब्रमण्यण


-50 हजार कैंप लगेंगे
चेन्नई. चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस बार भी शनिवार को ही मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने की योजना बनाई गई है। इस सप्ताह भी 50 हजार कैंप स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य भर में छह मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए गए हैं और उसमें 1.३३ करोड़ लोगों को वैक्सीन दी गई है। इसके अलावा अब तक राज्य भर में 5.६८ लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। सुब्रमण्यण ने कहा कि वैक्सीन की 44 लाख खुराक स्टॉक में है और 50 हजार केंद्रों में सातवां मेगा कैंप आयोजित किया जाएगा।

 

जिन लोगों को दूसरी खुराक का टीका लगवाना है, वे विशेष शिविरों का लाभ उठा सकते हैं। 60 लाख से अधिक लोगों को दूसरी खुराक का टीका नहीं लगाया गया है और उनको आगे आकर दूसरी खुराक लेनी चाहिए। राज्य भर में वैक्सीन स्टोर और ट्रांसपोर्ट करने के लिए डिपो स्थापित करने के लिए कोष की मांग भी की जा रही है। कोष की मंजूरी मिलते ही इसकी स्थापना की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि अब हमारे पास 11 नए मेडिकल कॉलेज हैं और हम उन्हें जिला मुख्यालय अस्पताल बनाना चाहते हैं। नवनिर्मित जिलों सहित 19 जिला मुख्यालय अस्पतालों का प्रस्ताव दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पांच मेगा कैंपों को रविवार को आयोजित किया गया था। लेकिन वैक्सीन लेने वालों की संख्या में वृद्धि करने के लिए सरकार ने छटवां वैक्सीनेशन कैंप शनिवार को आयोजित किया था। उसमें मिली सफलता के आधार पर सातावां कैंप भी शनिवार को ही आयोजित किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो