scriptअप्रेल के पहले सप्ताह में हो सकते हैं चुनाव | TN polls likely by first week of April | Patrika News

अप्रेल के पहले सप्ताह में हो सकते हैं चुनाव

locationचेन्नईPublished: Jan 03, 2021 04:32:43 pm

अप्रेल के पहले सप्ताह में हो सकते हैं चुनाव – होगी राजनीतिक दलों के साथ चुनाव आयोग की दूसरे राउंड की मीटिंग

TN polls likely by first week of April

TN polls likely by first week of April

चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा चुनाव अप्रेल के पहले सप्ताह में हो सकते हैं। ऐसे में अप्रेल के मध्य तक तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री का शपथ समारोह हो सकता है। चुनाव आयोग ने पिछले महीने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। एआईएडीएमके व डीएमके ने अच्छे मौसम के दौरान चुनाव कराने की वकालत की थी।
एआईएडीएमके नेता पोलाची जयरामन ने चुनाव आयोग को दिए ज्ञापन में कहा कि तमिलनाडु में मई के महीने में गर्म मौसम शुरू हो जाता है। इसके साथ ही चुनाव को लेकर धीरे-धीरे तैयारियां की जा रही है। मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू ने जिला चुनव अधिकारियों के साथ मीटिंग में अतिरिक्त पोलिंग बूथ स्थापित करने एवं पुलिस एवं पैरामिलिट्री फोर्स के मोबाइल स्टेशन के लिए कहा था।
ईवीएम को जिला मुख्यालयों पर पहुंचाने का काम
ऐसे में अगले दो महीने बाद आचार संहिता लागू हो सकती है। ऐसे में अप्रेल से पहले भी चुनाव की संभावना बन रही है। फरवरी से पहले ईवीएम को जिला मुख्यालयों पर पहुंचाने एवं जांच व रिपेयर के लिए कहा गया है।
मतदाता सूची की तैयारी
चुनाव आयोग ने तमिलनाडु एवं सभी जिलों में अंतिम मतदाता सूची की तैयारी को लेकर काम शुरू कर दिया है। जनवरी के अंत तक यह काम पूरा कर लेने के आसार है। अगले महीने से पोलिंग अधिकारियों एवं बूथ लेवल सहायकों के प्रशिक्षण का काम शुरू होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो