scriptTN receives 79L doses of Covid vaccine for August | तमिलनाडु को अगस्त महीने में कोविड वैक्सीन की 79 लाख खुराक मिलेंगी | Patrika News

तमिलनाडु को अगस्त महीने में कोविड वैक्सीन की 79 लाख खुराक मिलेंगी

इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा जुलाई में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 71 लाख खुराक उपलब्ध कराई गई थी।

चेन्नई

Published: August 04, 2021 05:23:40 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा है कि राज्य को अगस्त महीने के लिए कोविड-19 टीकों की 79 लाख खुराक स्वीकृत हुई है। उन्होंने कहा कि इनमें से 17 लाख खुराक निजी क्षेत्र में जाएगी और बाकी का उपयोग राज्य सरकार करेगी। इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा जुलाई में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 71 लाख खुराक उपलब्ध कराई गई थी।

TN receives 79L doses of Covid vaccine for August
TN receives 79L doses of Covid vaccine for August

मंत्री ने एक बयान में कहा कि राज्य को अबतक वैक्सीन की 2,25,33,760 खुराकें मिल चुकी हैं और 2,18,31,183 खुराकें दी जा चुकी हैं। टीकों की कोई कमी नहीं है और कहा कि सरकार लाभार्थियों को प्राथमिकता दे रही है और पहली खुराक लेने वालों को टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य का स्वास्थ्य विभाग उन जिलों में ज्यादा टीके भेजेगा, जहां सीरोप्रेवलेंस कम है। मंत्री ने कहा कि, ईरोड में 37 प्रतिशत, कोयम्बत्तूर में 43 प्रतिशत और तिरुपुर में 46 प्रतिशत सीरो पॉजिटिविटी थी। एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास और अन्य चिकित्सा संस्थानों जैसे देश के प्रीमियम संस्थानों के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की सलाह पर एक तिहाई की संभावना पर विचार किया गया।

मंत्री ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक प्रत्याशित तीसरी लहर के लिए बाल चिकित्सा कोविड-19 वार्ड स्थापित किए हैं। हालांकि, एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि बच्चों के तीसरी लहर में संक्रमित होने की भविष्यवाणी करना एक अनुमान है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.