script

तमिलनाडु को अगस्त महीने में कोविड वैक्सीन की 79 लाख खुराक मिलेंगी

locationचेन्नईPublished: Aug 04, 2021 05:23:40 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा जुलाई में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 71 लाख खुराक उपलब्ध कराई गई थी।

TN receives 79L doses of Covid vaccine for August

TN receives 79L doses of Covid vaccine for August

चेन्नई.

तमिलनाडु के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा है कि राज्य को अगस्त महीने के लिए कोविड-19 टीकों की 79 लाख खुराक स्वीकृत हुई है। उन्होंने कहा कि इनमें से 17 लाख खुराक निजी क्षेत्र में जाएगी और बाकी का उपयोग राज्य सरकार करेगी। इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा जुलाई में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की 71 लाख खुराक उपलब्ध कराई गई थी।

मंत्री ने एक बयान में कहा कि राज्य को अबतक वैक्सीन की 2,25,33,760 खुराकें मिल चुकी हैं और 2,18,31,183 खुराकें दी जा चुकी हैं। टीकों की कोई कमी नहीं है और कहा कि सरकार लाभार्थियों को प्राथमिकता दे रही है और पहली खुराक लेने वालों को टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य का स्वास्थ्य विभाग उन जिलों में ज्यादा टीके भेजेगा, जहां सीरोप्रेवलेंस कम है। मंत्री ने कहा कि, ईरोड में 37 प्रतिशत, कोयम्बत्तूर में 43 प्रतिशत और तिरुपुर में 46 प्रतिशत सीरो पॉजिटिविटी थी। एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास और अन्य चिकित्सा संस्थानों जैसे देश के प्रीमियम संस्थानों के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों की सलाह पर एक तिहाई की संभावना पर विचार किया गया।

मंत्री ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक प्रत्याशित तीसरी लहर के लिए बाल चिकित्सा कोविड-19 वार्ड स्थापित किए हैं। हालांकि, एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि बच्चों के तीसरी लहर में संक्रमित होने की भविष्यवाणी करना एक अनुमान है।

ट्रेंडिंग वीडियो