scriptनहीं बढ़ेगा स्कूल खुलने का समय निर्धारित समय पर ही खुलेंगे सभी स्कूल: सेंगोट्टयन | TN schools will reopen 3 June as per schedule, says Sengottaiyan | Patrika News

नहीं बढ़ेगा स्कूल खुलने का समय निर्धारित समय पर ही खुलेंगे सभी स्कूल: सेंगोट्टयन

locationचेन्नईPublished: May 27, 2019 07:28:19 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

नहीं बढ़ेगा स्कूल खुलने का समयनिर्धारित समय पर ही खुलेंगे सभी स्कूल: सेंगोट्टयन

TN schools will reopen 3 June as per schedule, says Sengottaiyan

नहीं बढ़ेगा स्कूल खुलने का समय निर्धारित समय पर ही खुलेंगे सभी स्कूल: सेंगोट्टयन

नहीं बढ़ेगा स्कूल खुलने का समय
निर्धारित समय पर ही खुलेंगे सभी स्कूल: सेंगोट्टयन
चेन्नई. स्कूली शिक्षा मंत्री के.ए. सेंगोट्टयन ने सोमवार को कहा कि राज्य की सभी स्कूल निर्धारित समय पर ही खुलेंगे। साथ ही उन्होंने उस रिपोर्ट से भी इनकार कर दिया जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल खोलने के समय को आगे बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के स्कूल ३ जून को ही खुलने वाले हैं। इस निर्धारित समय में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि भीषण गर्मी को देखते हुए हाल ही तमिलनाडु शिक्षक संघ ने राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से स्कूली बच्चों के ग्रीष्मावकाश को जून के दूसरे सप्ताह तक बढ़ाने का आग्रह किया था। लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए स्कूली बच्चों को ज्यादा अवकाश मिल जाने की वजह से राज्य सरकार ने आगामी ३ जून से ही स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था। लेकिन मौसम विभाग द्वारा गर्मी की तेजी इसी प्रकार जून तक जारी रहने की भविष्यवाणी के बाद तमिलनाडु शिक्षक संघ ने कहा था कि तमिलनाडु के कई जिलों में तापमान ३७ डिग्री के पार पहुंच चुका है।
संघ के अध्यक्ष पी. के. इल्लामरन ने कहा था कि गर्मी के अलावा चारों तरफ गर्म हवाएं भी चल रही हैं। ऐसी हालत में जब बड़े लोगों का ही बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है तो छोटे बच्चों को स्कूल आने के लिए कैसे कहा जा सकता है। इसलिए गर्मी को मद्देनजर रखते हुए सरकार को अवकाश आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो