scriptपशुपालन के पुनरुद्धार के लिए तमिलनाडु ने की 1140 करोड़ की मांग | TN seeks Rs 1,140 crore financial aid from Centre to revamp Animal Hus | Patrika News

पशुपालन के पुनरुद्धार के लिए तमिलनाडु ने की 1140 करोड़ की मांग

locationचेन्नईPublished: Sep 25, 2020 10:18:05 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

केंद्र सरकार के शेयर 500 करोड़ रुपए को जारी करने की मांग

पशुपालन के पुनरुद्धार के लिए तमिलनाडु ने की 1140 करोड़ की मांग

पशुपालन के पुनरुद्धार के लिए तमिलनाडु ने की 1140 करोड़ की मांग

चेन्नई.

राज्य में पशुपालन विभाग को नया रूप देने के लिए केंद्र सरकार से 1140 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मांगी गई है। इससे इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार किया जाएगा। मुख्यमंत्री एडपाडी के.पलनीस्वामी ने इस संबंध में केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं फिशरीज मंत्री गिरिराज सिंह को पत्र लिखा है। इसमें केंद्र सरकार के शेयर 500 करोड़ रुपए को जारी करने की मांग की गई। इस राशि से सेलम के तललीवासल, तेनी के वीरापांडी एवं तिरुपुर के उदुमालपेट में तीन पशु चिकित्सा कालेज एवं शोध संस्थान स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा तमिलनाडु वेटनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी के तहत विभिन्न योजनाओं के लिए 209.63 करोड़ रुपए की मांग की गई।
पशुपालन मंत्री उदुमलै के.राधाकृष्णन ने राज्य में किसानों की अर्थव्यवस्था में विकास के लिए राज्य पशुपालन विभाग द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। उन्हें यह भी बताया कि राज्य स्तरीय कार्यकारी समिति ने नेशनल लाइवस्टाक मिशन के तहत 69.99 करोड़ रुपए के कार्यक्रम स्वीकृत किए गए हैं। इसमें केंद्र का शेयर 35.98 करोड़ भी शामिल है। केंद्र से समिति द्वारा मंजूर योजनाओं के लिए कोष को पूर्णरूप से स्वीकृत करने का आग्रह किया गया है। राज्य के पशुपालन मंत्री उदुमलै के.राधाकृष्णन ने केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह से नई दिल्ली में मुलाकात कर मुख्यमंत्री एडपाडी के.पलनीस्वामी का पत्र सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो