scriptअभी एक साल तक जनता को प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत: चिकित्सा मंत्री | TN should follow COVID-19 protocols for another year: Health Min Ma Su | Patrika News

अभी एक साल तक जनता को प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत: चिकित्सा मंत्री

locationचेन्नईPublished: Oct 25, 2021 06:32:57 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में रियायत भले ही मिल गई है

अभी एक साल तक जनता को प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत: चिकित्सा मंत्री

अभी एक साल तक जनता को प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत: चिकित्सा मंत्री


चेन्नई. चिकित्सा व परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यण ने कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन में रियायत भले ही मिल गई है, लेकिन राज्य की जनता को अभी एक साल तक कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा, ताकि कोरोना के नए मामलों में वृद्धि ना हो और संभावित तीसरी लहर को भी रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यूएसए, यूके और रूस जैसे देशों को फिर से कोरोना महामारी के प्रकोप को झेलना पड़ रहा है और वह स्थिति तमिलनाडु में फिर से वापस नहीं आएगी, इस बात की कोई गारंटी नहीं है।

 

इसलिए राज्य की जनता को अभी कम से कम एक साल तक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। जनता को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के पालन की प्रक्रिया को जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी जारी रखना होगा, ताकि तीसरी लहर को रोका जा सके। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल साइंस (आईसीएमआर) के अनुसार 70 प्रतिशत आबादी को अगर टीके की एक खुराक मिलती है तो संभावित तीसरी लहर को रोका जा सकता है। इसलिए जनता को जारी कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेते हुए वैक्सीन ले लेनी चाहिए।

 

इससे पहले उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण के छठे अभियान में शनिवार को बड़ी संख्या में लोगों ने दूसरा डोज लगाया। इस प्रकार से यह अच्छी खबर कही जा सकती है। इसी प्रकार से तेजी से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी रख जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

 


उल्लेखनीय है कि शनिवार को सरकार ने कुछ रियायतों के साथ जारी लॉकडाउन को 15 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया था। सिनेमा थिएटरों को शत प्रतिशत लोगों के साथ संचालन की अनुमति दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो