script

अब प्रधानाध्यापक कर सकेंगे शिक्षकों की अस्थाई नियुक्ति

locationचेन्नईPublished: Jun 26, 2022 10:21:23 pm

13 हजार पद खाली

TN teacher aspirants want district-wise vacancy list

TN teacher aspirants want district-wise vacancy list

डीटीएड और बीएड पूरा करने वाले और टेट पास पात्रता रखने वाले शिक्षकों ने स्कूल शिक्षा विभाग से स्कूलों के नाम के साथ जिलेवार रिक्तियों की सूची जारी करने का आग्रह किया है। कोयंबत्तूर में एक शिक्षक जी. प्रेमलता ने कहा, स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रधानाध्यापकों को अनुमति दी है। वे विद्यालय प्रबंधन समिति (एसएमसी) के माध्यम से विषयों को समेकित वेतन के तहत लेने के लिए रिक्त पदों पर अस्थायी शिक्षकों की नियुक्ति कर सकते हैं। विभाग ने एक विज्ञप्ति में बताया कि राज्य भर के प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 13,331 पद खाली हैं।
चूंकि विभाग ने प्रत्येक जिले के स्कूलों के नाम जारी नहीं किए, इसलिए शिक्षकों को विवरण देखने के लिए पास के सरकारी स्कूलों में जाना पड़ता है। इसे ध्यान में रखते हुए विभाग को सीईओ को विषय और स्कूल के नामों के साथ रिक्ति विवरण जारी करने का निर्देश देना चाहिए।
कंप्यूटर विज्ञान के लिए अस्थायी शिक्षकों की नियुक्ति की सूचना अब तक नहीं दी
तमिलनाडु बीएड कंप्यूटर साइंस बेरोजगार स्नातक शिक्षक संघ के महासचिव वी. कुमारेशन ने कहा, पिछले शैक्षणिक वर्ष में विभाग ने कंप्यूटर विज्ञान को छोड़कर सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 11 और 12 के लिए अस्थायी शिक्षकों की नियुक्ति की थी। उन्होंने आग्रह किया कि इस बार भी विभाग ने उन कक्षाओं के लिए कंप्यूटर विज्ञान के लिए अस्थायी शिक्षकों की नियुक्ति की सूचना अब तक नहीं दी है। कोयंबत्तूर के चिन्नाथदगाम के एम धर्मराज ने कहा, मैंने 2013 में टेट पास किया और 2014 में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रमाणन कार्यक्रम में भाग लिया। मैं आठ साल से शिक्षण कार्य की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो