scriptतमिलनाडु में मेगा टीकाकरण का तीसरा अभियान 26 को, 15 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य | TN to hold third edition of Mega Vaccination Camp on 26 Sep | Patrika News

तमिलनाडु में मेगा टीकाकरण का तीसरा अभियान 26 को, 15 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

locationचेन्नईPublished: Sep 23, 2021 07:26:46 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

एक महीने में यह तीसरा मेगा टीकाकरण शिविर होगा।
 
 

TN to hold third edition of Mega Vaccination Camp on 26 Sep

TN to hold third edition of Mega Vaccination Camp on 26 Sep

चेन्नई.

कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए तमिलनाडु सरकार टीकाकरण के लिए एक और मेगा शिविर का आयोजन कर रही है। 26 सितम्बर को टीकाकरण शिविर के तीसरे संस्करण का आयोजन करेगा। चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने गुरुवार को बताया कि इसका लक्ष्य 15 लाख लोगों के टीकाकरण का है।

इसके साथ ही एक महीने में यह तीसरा मेगा टीकाकरण शिविर होगा। तीसरा टीकाकरण शिविर आयोजित करने का निर्णय पहले और दूसरे शिविर की सफलता के बाद लिया गया है जो स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीका लगाने की लक्षित संख्या को पार कर गया था।

मंत्री सुब्रमण्यन ने कहा कि 12 सितम्बर को विभाग ने 20 लाख लोगों को लक्षित कर पहला शिविर लगाया था। हालांकि इसने 29 लाख लोगों का टीकाकरण कर लक्ष्य को पार कर लिया। उन्होंने बताया कि इसी तरह 19 सितम्बर को दूसरे शिविर के दौरान 16.43 लाख लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया गया जबकि अनुमान 15 लाख को टीका लगाने का था।

यह दावा करते हुए कि केंद्र ने पिछले कुछ दिनों में तमिलनाडु को टीके की आपूर्ति नहीं की, सुब्रमण्यम ने कहा कि मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य को ज्यादा खुराकें देने का आग्रह किया गया जिसके बाद राज्य को बुधवार को टीके की पांच लाख खुराकें प्राप्त हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो