scriptTN wants GST compensation regime to be extended till 2024 | जीएसटी मुआवजा व्यवस्था को 2024 तक बढ़ाया जाए: राज्यपाल रवि | Patrika News

जीएसटी मुआवजा व्यवस्था को 2024 तक बढ़ाया जाए: राज्यपाल रवि

- राज्यपाल रवि ने पहली बार सदन को किया संबोधित

चेन्नई

Published: January 05, 2022 03:20:10 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा को पहली बार संबोधित किया। वहीं, मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने सत्तारूढ़ द्रमुक को निशाना बनाने के लिए उनके भाषण का बहिष्कार कर सदन से बहिर्गमन किया। राज्यपाल आरएन रवि ने कहा कि तमिलनाडु सरकार चाहती है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मुआवजा व्यवस्था को दो साल और बढ़ाया जाए। बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा को संबोधित करते हुए रवि ने कहा कि जीएसटी मुआवजा व्यवस्था छह जून को समाप्त हो रही है।

जीएसटी मुआवजा व्यवस्था को 2024 तक बढ़ाया जाए: राज्यपाल रवि
जीएसटी मुआवजा व्यवस्था को 2024 तक बढ़ाया जाए: राज्यपाल रवि

उन्होंने कहा, जीएसटी लागू होने के बाद राज्य वैट (मूल्य वर्धित कर) शासन के दौरान कर संग्रह की उच्च वृद्धि को महसूस करने में सक्षम नहीं था। कोविड महामारी ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि राज्य के राजस्व की वसूली अभी बाकी है और यह राज्य के वित्त पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा, अगर मुआवजे को कम से कम दो और वर्षों के लिए नहीं बढ़ाया जाता है। इसलिए, यह सरकार जीएसटी परिषद और केंद्रीय वित्त मंत्रालय से कम से कम 30.06.2024 तक जीएसटी मुआवजा जारी रखने का आग्रह करती है।

राज्यपाल के विधानसभा में आते ही राज्य को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा(नीट) के दायरे से छूट देने संबंधी तमिलनाडु विधानसभा विधेयक को केन्द्र को ना भेजे जाने विरोध में विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। वीसीके, सत्तारूढ़ द्रमुक का सहयोगी दल है।
राज्यपाल रवि के अपना संबोधन शुरू करते ही विपक्ष के नेता के. पलनीस्वामी खड़े हो गए और कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों पर द्रमुक को निशाना बनाते हुए विभिन्न तथ्यों का उल्लेख करने लगे। इस समय तक अन्नाद्रमुक के सदस्य खड़े हो चुके थे और फिर थोड़ी देर में वे सदन से बाहर चले गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारणRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.