scriptतमिलनाडु में कोविड मामलों में वृद्धि के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया | TNadu reports 14 new COVID-19 cases, health dept on Alert | Patrika News

तमिलनाडु में कोविड मामलों में वृद्धि के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया

locationचेन्नईPublished: Feb 26, 2023 02:57:05 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों को रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कहा गया है।
 

तमिलनाडु में कोविड मामलों में वृद्धि, स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया

तमिलनाडु में कोविड मामलों में वृद्धि, स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया

चेन्नई.

तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग राज्य में कोविड मामलों में मामूली वृद्धि के बाद अलर्ट पर है। शनिवार को 3,840 सैंपल्स का टेस्ट किया गया तो 14 नए कोविड मामले 0.3 प्रतिशत के टेस्ट पॉजीटिविटी रेट (टीपीआर) के साथ रिपोर्ट किए गए। 14 मामलों में से कोयम्बत्तूर में 4, चेन्नई में 2 और चेंगलपेट, कांचीपुरम, मदुरै, तिरुचि, विरुदनगर, कृष्णागिरि, तिरुवल्लूर और तिरुवरुर में एक-एक मामले दर्ज किए गए। राज्य के लोक स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों को रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कहा गया है।

विभाग ने जिला चिकित्सा अधिकारियों को मास्क का प्रयोग बढ़ाने, सुरक्षित दूरी बनाने, साफ-सफाई और साबुन से हाथ धोने के दिशा-निर्देशों को सु²ढ़ करने का भी निर्देश दिया है। तमिलनाडु में कुल 76 सक्रिय मामले हैं जिनमें कोयम्बत्तूर से सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य से कोई मौत की सूचना नहीं मिली है।

राज्य के चिकित्सा एवं परविार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा, कोविड मामलों में मामूली वृद्धि के बारे में डरने की कोई बात नहीं है, लेकिन हमने राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने और सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों को परीक्षण बढ़ाने का निर्देश दिया है।

हमने स्वास्थ्य अधिकारियों को मास्क के उपयोग, नियमित रूप से हाथ धोने और सुरक्षित दूरी के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने का भी निर्देश दिया है। राज्य पुलिस को भी अलर्ट दिया गया है और पुलिस मोटर चालकों और आम जनता के बीच कोविड सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के लिए जागरूकता पैदा कर रही है, जिसमें मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना और सुरक्षित दूरी बनाए रखना शामिल है।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो