script

TNPSC scam : आयोग अध्यक्ष, सीबीआइ व मुख्य सचिव को नोटिस

locationचेन्नईPublished: Feb 22, 2020 01:48:23 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Madras High Court की Madurai खण्डपीठ ने तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC ) परीक्षा घोटाले के संबंध में आयोग अध्यक्ष, केंद्रीय जांच ब्यूरो व राज्य सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस भेजा है।

TNPSC scam : आयोग अध्यक्ष, सीबीआइ व मुख्य सचिव को नोटिस

TNPSC scam : आयोग अध्यक्ष, सीबीआइ व मुख्य सचिव को नोटिस

चेन्नई. मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खण्डपीठ ने तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (टीएनपीएससी) परीक्षा घोटाले के संबंध में आयोग अध्यक्ष, केंद्रीय जांच ब्यूरो व राज्य सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस भेजा है।
आयोग की ग्रुप चतुर्थ की परीक्षा में घोटाले का पता चलने के बाद सीबी-सीआइडी पुलिस ने अब तक २० जनों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया है। इस जांच के दौरान ही आयोग द्वारा २०१७ में आयोजित ग्रुप २-ए की धांधली भी उजागर हुई। सीबी-सीआइडी ने इस मामले में अलग प्राथमिकी दर्ज कर २२ जनों को गिरफ्तार किया है। फिर २०१६ की वीएओ परीक्षा की अनियमितता भी उजागर हुई। उस घोटाले में तीन जने पकड़े गए है। इस तरह तीनों ही घोटालों में ४७ जनों की गिरफ्तारी हुई है।
आयोग की पिछले कुछ सालों की सभी परीक्षाओं में हुए घोटाले को देखते हुए मदुरै जिले के मेलूर निवासी स्टालिन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की कि इन मामलों की सीबीआइ जांच के आदेश होने पर ही सच्चाई से पर्दा उठेगा।
न्यायालय ने याचिका स्वीकारते हुए टीएनपीएससी के अध्यक्ष, सीबीआइ और मुख्य सचिव को जवाबी नोटिस भेजते हुए सुनवाई ३० मार्च के लिए टाल दी।

ट्रेंडिंग वीडियो