scriptTNSCB housing tenement collapses, none hurt | चेन्नइ में देखते-देखते ढह गई 24 फ्लैट वाली 40 साल पुरानी जर्जर इमारत, कोई हताहत नहीं | Patrika News

चेन्नइ में देखते-देखते ढह गई 24 फ्लैट वाली 40 साल पुरानी जर्जर इमारत, कोई हताहत नहीं

- दरार देखते ही घरों से निकलकर भागे लोग
- इमारत का एक हिस्सा गिरा

चेन्नई

Published: December 27, 2021 04:52:14 pm

चेन्नई.

चेन्नई के उत्तरी इलाका तिरुवत्तीयूर में सोमवार को तमिलनाडु स्लम क्लियरेंस बोर्ड (टीएनएससीबी) द्वारा निर्मित आवासीय इमारतें ढह गई। पुलिस के अनुसार, इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और इस हादसे के बाद अन्य इमारतों को खाली करा लिया गया है।

चेन्नइ में देखते-देखते ढह गई 24 फ्लैट वाली 40 साल पुरानी जर्जर इमारत, कोई हताहत नहीं
चेन्नइ में देखते-देखते ढह गई 24 फ्लैट वाली 40 साल पुरानी जर्जर इमारत, कोई हताहत नहीं

पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और यह जानने का प्रयास किया कि मलबे के बीच कोई व्यक्ति रह तो नहीं गया। इस साइट में चार ब्लॉक हैं जिसमें से डी ब्लॉक के लगभग 24 फ्लैट ध्वस्त हो गए। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। 24 फ्लैट के निवासियों ने अपने खंड में दरारें देखी थी जिसके बाद वह इमारत के ढहने से पहले अपने फ्लैटों से बाहर निकल आए थे। इमारत ढहने के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने दबे सामान निकालने का काम शुरू कर दिया। दमकल विभाग की गाडिय़ां एवं कई जेसीबी घटनास्थल पर बचाव कार्य में लगे हैं।

बहरहाल, मलबे में घरेलू उपकरण दब गए हैं। इमारत का जो खंड ढहा है वह उत्तरी चेन्नई के तिरुवत्तीयूर में एक विशाल आवासीय परिसर का हिस्सा है जिसे तमिलनाडु शहरी आवास विकास बोर्ड (टीएनयूएचडीबी) ने 1993 में बनाया था। तमिलनाडु के ग्रामीण उद्योग और तमिलनाडु शहरी आवास विकास बोर्ड के मंत्री टीएम अनबरसन ने बताया कि आवास अपार्टमेंट का निर्माण 40 साल पहले किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्रभावित स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अनबरसन के अनुसार ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन में 23,000 ऐसे घर हैं जिनका निर्माण 40-45 साल पहले हुआ था। डीएमके के सत्ता में आने के बाद इन घरों को ध्वस्त करने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि चालू वित्त वर्ष में मुख्यमंत्री ने 7,500 नए मकान बनाने के लिए 2,500 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं और इनका प्रारंभिक काम शुरू हो गया है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने निवासियों के रहने की वैकल्पिक व्यवस्था करने और 24 प्रभावित परिवारों में से प्रत्येक को एक एक लाख रुपए देने का आदेश दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.