निरोग रहना है तो जीवन में योग अपनाएं

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष इन्द्रराज बंसल ने कहा स्वस्थ जीवन के लिए योग बेहद कारगर दवा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पिछले सात वर्ष से योग की...

By: मुकेश शर्मा

Published: 30 Dec 2018, 10:27 PM IST

चेन्नई।अग्रवाल सभा के अध्यक्ष इन्द्रराज बंसल ने कहा स्वस्थ जीवन के लिए योग बेहद कारगर दवा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पिछले सात वर्ष से योग की नि:शुल्क शिक्षा दी जा रही है। वे अन्नानगर शॉति कॉलोनी स्थित एसआरकेके अग्रवाल सभा भवन में अग्रवाल सभा योग केन्द्र के सातवें वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा मौजूदा भागदौड़ की जिंदगी में योग जरूरी है। भारत की पहचान की योग एवं आध्यात्म से हैं। योगगुरु बाबा रामदेव ने योग के प्रति जागरूकता पैदा कर विश्व मानव समुदाय को नया आयाम दिया है।

योग से बहुत सी असाध्य बीमारियों से बचा जा सकता है। शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता में योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने बताया कि करीब सात वर्ष पहले ही राजस्थान पत्रिका एवं अग्रवाल सभा ने संयुक्त रूप से योग कक्षाएं शुरू की थी जो निरंतर जारी हैं।

योग शिक्षक एस. सेल्वमणि ने आसन एवं प्राणायाम समेत योग के गुर बताए। इस अवसर पर पतंजलि योग समिति के एमएसआर नित्यानंद, बालसुब्रमण्यम समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। इस मौके पर योगाभ्यास करने वाले एवं अतिथियों का सम्मान किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

अभिनेत्री गायत्री रघुराम पर शराब पीकर वाहन चलाने का मामला दर्ज

रियलिटी शो बिग बॉस की प्रतिभागी और कोरियोग्राफर व अभिनेत्री गायत्री रघुराम के खिलाफ शराब पीकर गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार घटना के समय वे एमआरसी नगर स्थित नामी होटल से पार्टी के बाद घर लौट रही थी। सत्या स्टूडियो के पास नियमित पुलिस पेट्रोल ड्यूटी पर ट्रेफिक पुलिस ने उनको रोक कर सांस परीक्षण किया। जिसमें सकारात्मक साबित होने के बाद उन पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के तहत मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम में अभिनेत्री ने पुलिस का सहयोग किया।

उसे देखकर जब वहां भीड़ इक_ी होने लगी तो उन्होंने अधिकारियों से उसे घर तक छोडऩे और फिर वाहन जब्त करने का आग्रह किया। वहां मौजूद कांस्टेबल ने उनको घर तक छोड़ कर गाड़ी के दस्तावेज और वाहन अपनी कस्टडी में ले लिया जिसे वापिस पाने के लिए उनको 3500 रुपए का जुर्माना भरना होगा। उल्लेखनीय है कि वे 2014 में बीजेपी में शामिल हुई थी और अभी पार्टी की युवा विंग कार्यकारी की सदस्य हैं।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned