scriptएक किलो टमाटर के बदले बिरियानी की पेशकश | tomato | Patrika News

एक किलो टमाटर के बदले बिरियानी की पेशकश

locationचेन्नईPublished: Nov 24, 2021 11:03:51 pm

एक किलो टमाटर के बदले बिरियानी की पेशकश- भारी बारिश से आपूर्ति प्रभावित होने के बाद चेन्नई में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं

tomato

tomato

चेन्नई. एक भोजनालय ने कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 1 किलो टमाटर के बदले बिरियानी के पैकेट दिए। भोजनालय चेंगलपट्टू जिले के मदुरंतगाम के पास सेथुपक्कम गांव में स्थित है। भोजनालय ने एक असामान्य पेशकश की घोषणा की, जिसमें ग्राहक 1 किलो टमाटर के लिए एक फुल प्लेट बिरयानी प्राप्त कर सकते हैं। ऑफर केवल एक दिन के लिए रखा गया। भोजनालय के कर्मचारियों ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में जागरूकता लाने के लिए ऐसी पेशकश की गई।
चेन्नई में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। कोयम्बेडु की थोक सब्जी मंडी में एक किलो टमाटर की कीमत 120 रुपए और शहर भर के खुदरा बाजारों में इसकी कीमत 150 रुपए किलो है। आंध्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जहां बड़े क्षेत्रों में फसल की खेती की जाती है। वहां पानी भर गया है। आंध्र के कई हिस्सों में या तो पूरी फसल बर्बाद हो गई है या 80 फीसदी से ज्यादा फसल बर्बाद हुई है।
कोयम्बेडु के सब्जी और फल व्यापारी संघ के महासचिव एम. पलनीमाइकम ने बताया, टमाटर 20 रुपए प्रति किलो बिक रहा था और अचानक बारिश शुरू हो गई और इससे कर्नाटक और आंध्र के साथ-साथ तमिल के कुछ हिस्सों में पूरी फसल बर्बाद हो गई। किसानों ने हमें बताया कि उन्हें भारी नुकसान हुआ है और ज्यादातर मामलों में पूरी फसल बर्बाद हो गई है जबकि कुछ मामलों में 80 प्रतिशत फसल बर्बाद हो गई है। किसी भी तरह से,उत्पाद महंगा हो गया है और इससे टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। हालांकि प्याज और आलू के दाम नहीं बढ़े हैं और 60 रुपए किलो बिक रहे हैं।
बजट गड़बड़ाया
कोयम्बेडु बाजार के एक व्यापारी अब्दुल रहीम ने कहा, हमें बाजार में प्रति दिन 70 से 80 लोड टमाटर मिलते थे, लेकिन यह घटकर 30 फीसदी रह गया है। इससे कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। व्यापारियों ने बताया कि आंध्र प्रदेश में भारी बारिश और खेतों में जलभराव के कारण लगभग पूरी फसल बर्बाद हो जाने से किसान बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। भिंडी की कीमत चेन्नई के बाजार में 120 रुपए प्रति किलो है और गोभी की कीमत भी 45 से 60 रुपए प्रति किलो हो गई है। कीमतों में उछाल ने परिवार के बजट को प्रभावित किया है और कई लोगों ने अपनी खरीदारी में कटौती की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो