टमाटर विक्रेता ने जरूरतमंदों में बांटे 15 टन टमाटर

कोरोना महामारी के कारण पिछले कुछ दिनों से जारी लॉकडाउन ने गरीब तपके के लोगों को और संकट में डाल दिया है।

By: Vishal Kesharwani

Published: 09 Jun 2021, 05:00 PM IST


रामनाथपुरम. कोरोना महामारी के कारण पिछले कुछ दिनों से जारी लॉकडाउन ने गरीब तपके के लोगों को और संकट में डाल दिया है। लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जिले के एक टमाटर व्यापारी ने अपने दो दिनों के बिक्री को रोक कर 5 हजार जरूरतमंदों में 15 टन टमाटर का वितरण किया है। रामनाथपुरम निवासी जेआरपी मणिकंडन ने बताया कि पिछले तीन दशकों से वे टमाटर का होलसेल विक्रेता है।

कोरोना की शुरूआत होने के बाद पिछले साल 2 हजार परिवारों को मिश्रित सब्जियों के बैग का वितरण किया था। इस साल भी पांच किलो चावल और सब्जियों के साथ तैयार किए गए बैग को हजारों परिवारों में वितरित किया। जब मुझे पता चला कि लॉकडाउन के दौरान लोग सब्जी और किराना सामग्री के लिए परेशान हो रहे हैं तो मैने टमाटर के साथ तैयार हुए बैग को 5 हजार परिवारों को देने का तय किया।


टमाटर का उपयोग कई व्यंजनों में किया जाता है और इसमें पौष्टिक और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले गुण होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मैने टमाटर देने का तय किया। टमाटर की अच्छी मात्रा उचित भोजन सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि परिवार और दोस्तों की मदद से दो किलो टमाटर को बैग में पैक कर जिले के अलग अलग इलाकों में वितरित किया गया। लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है और सराहना भी कर रहे हैं।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned