ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करें : कलक्टर

कोरोना वायरस के प्रति लोगो में जाग्रति लाने के साथ ही इस वायरस के संक्रमण से बचन के उपाय बताएं। प्रत्येक वॉलंटियर अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 50 घरों में हर 2 या 3 दिन में जाएं और स्वास्थ्य की जानकारी ले। इसके साथ ही सभी को कोरोना से बचने के उपाय भी बताएं

By: Dhannalal Sharma

Updated: 20 Jul 2020, 09:01 AM IST

नेल्लोर. जिला कलक्टर चक्रधर बाबू ने शनिवार को कोवूर मंडलम का दौरा किया, इस दौरान ग्राम सचिवालय का निरीक्षण किया। सचिवालय में लोगों को दी जा रही सुविधाओं की वहां के ग्राम वॉलंटियरों से जानकारी ली। इसके बाद पास ही बन रहे सचिवालय के नए भवन को देखने पहुंचे और अधिकारियों को इसका निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने का आदेश दिया।
ग्राम वॉलंटियरों से बात करते हुए कलक्टर चक्रधर बाबू ने कहा गांवों और शहरों में बिना फर्क किये कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने प्रत्येक वॉलंटियर से सतर्कता और सुरक्षा के साथ अपनी ड्यूटी करने को कहा। साथ ही कहा कि लोगों में भय का माहौल पैदा न हो और सरकार की सारी योजनाएं उन तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। कोरोना वायरस के प्रति लोगो में जाग्रति लाने के साथ ही इस वायरस के संक्रमण से बचन के उपाय बताएं। प्रत्येक वॉलंटियर अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 50 घरों में हर 2 या 3 दिन में जाएं और स्वास्थ्य की जानकारी ले। इसके साथ ही सभी को कोरोना से बचने के उपाय भी बताएं।
लोगों का हौसला बढ़ाएं
कोरोना संक्रमितों की जितनी जल्दी पहचान होगी उतनी ही जल्दी हम कोरोना के संक्रमण को कम कर पाएंगे। इसलिए इस विषय पर प्रत्येक वॉलंटियर को स्वयं ध्यान देना होगा। वॉलंटियर अपने क्षेत्र में आने वाले 50 परिवारों को भरोसा दिलाए और हमेशा उसका सामना करने को तैयार रहने को कहा।
फिलहाल जिले में 1000 से 1500 लोागों की प्रतिदिन कोरोना जांच हो रही है जिसकी संख्या आने वाले दिनों में बढ़ाकर 4000 तक करने का कदम उठाया जा रहा है। आने वाले दिनों में कोरोना के मामले और भी बढ़ सकते हैं, इसलिए 5000 अतरिक्त बेड्स उपलब्ध करवा रहे हैं। आने वाले 45 दिन और भी कठिन हैं इसलिए सभी लोग स्वयं सतर्क और सुरक्षित रहें। सभी को अपने आसपास सफाई के अलावा अपनी शारीरिक सफाई पर भी ज्यादा ध्यान देना होगा।

Dhannalal Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned