Tamilnadu बंद हुआ एलिफेंट गेट ब्रिज, जाम लगा बेसिन ब्रिज पर

ह ब्रिज ऐसे स्थान पर बना हुआ है जिससे पश्चिमी ही नहीं उत्तरी व दक्षिणी (noth and west) हिस्से के वाहन चालक (wehicle driver) भी आवागमन करते थे। इसके बंद होने से सभी वाहन चालकों को या तो चेन्नई सेंट्रल (chennai central) या फिर बेसिनब्रिज से आवागमन करना पड़ता है जिस पर पहले से ही जाम की स्थिति रहती है।

चेन्नई. महानगर का वर्षों पुराना एलिफेंट गेट ब्रिज को शुक्रवार से पूर्णतया बंद कर दिया गया है। यह ब्रिज ऐसे स्थान पर बना हुआ है जिससे पश्चिमी ही नहीं उत्तरी व दक्षिणी हिस्से के वाहन चालक भी आवागमन करते थे। इसके बंद होने से सभी वाहन चालकों को या तो चेन्नई सेंट्रल या फिर बेसिनब्रिज से आवागमन करना पड़ता है जिस पर पहले से ही जाम की स्थिति रहती है।

जाम का शिकार वालटेक्स रोड भी
एलिफेंट गेट ब्रिज के बंद होने से वालटेक्स रोड पर भी जाम बढ़ गया। इसका कारण यह है कि वाहन चालकों को साहुकारपेट या आसपास के इलाकों में जाने के लिए वाया चेन्नई सेंट्रल आना है। वैसे तो एलिफेंट गेट ब्रिज से पिछले दो साल से भारी वाहनों की आवाजाही बंद थी, लेकिन बीते शुक्रवार को दुपहिया, तिपहिया वाहनों की आवाजाही भी पूर्णरूपेण रोक दी गई। इसके कारण वाहन चालकों को लंबा चक्कर लगाकर साहुकारपेट पहुंचना पड़ रहा है। इसी का परिणाम है कि बेसिन ब्रिज रोड और वालटेक्स रोड पर लम्बा जाम लगने लगा है।

वालटेक्स रोड पर बढ़ा वाहनों का दबाव
वालटेक्स रोड से गुजरने वाले यात्रियों का कहना था कि बेसिन ब्रिज रोड और वालटेक्स रोड तो पहले से ही जाम का शिकार रही हंै लेकिन एलिीफेंट गेट ब्रिज को पूर्णतया बंद करने से इन मार्गों पर अतिरिक्त दबाव बढ़ गया है। लिहाजा दोपहर के वक्त भी ये दोनों रोड जाम से जूझती रहती हंै। मिंट बस टर्मिनस से पेरियापालयम जा रहे यात्री शिवम का कहना था कि मिंट बस टर्मिनस से पेरियापालयम जाने के लिए बस संख्या ५९२ में लगभग दो बजे सवार हुआ हूं लेकिन तीन बजे के बाद भी बेसिन ब्रिज पार नहीं हो पाया हूं क्योंकि आधे घंटे से एलिफेंट गेट और बेसिन ब्रिज पर जाम लगा हुआ है।

समय की बर्बादी बढ़ गई
एक बाइक सवार एमजी सदगोपन का कहना था कि वालटेक्स रोड और बेसिन ब्रिज पर जाम तो पहले से ही लगता था लेकिन एलिफेंट गेट ब्रिज को बंद करने के बाद जाम कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है जो कि वाहन चालकों के समय की बर्बादी है। उनका कहना था कि एलिफेंट गेट ब्रिज पर दुपहिया वाहनों की आवाजाही होती थी जिनकी आवाजाही बंद करने से इन दोनों रोड जाम बढ़ गया है। आधे घंटे के बाद भी बेसिन ब्रिज पार नहीं हो पाया है।

एम्बुलेंस भी समय से नहीं पहुंच पाती
गौरतलब है कि उत्तर चेन्नई से आपाताकालीन स्थित में चिकित्सा के लिए स्टेनली और आरएचआर अस्पताल जाने वाली एंबुलेस भी समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाती। इसका मुख्य कारण इस मार्ग पर लम्बा जाम लगा होना है। बहरहाल यात्रियों को सुगम यातायात में आवाजाही के लिए तब तक इंतजार करना होगा जब तक एलिफेंट गेट ब्रिज बनकर तैयार नहीं हो जाता।

Dhannalal Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned