दो दुर्घटनाओं से 'लथपथÓ हुआ चेन्नई

- ट्रेन व सड़क दुर्घटनाओं में ६ जनों की मौत

- फुटबोर्ड पर लटक रहे १० यात्री नीचे गिरे

- ६ जने अस्पताल में भर्ती

By: P S Kumar

Published: 24 Jul 2018, 05:44 PM IST

Tragedy to Chennai City, Claims 6 lives


पहली घटना चेन्नई बीच से तिरुमालपुरम जा रही फास्ट लोकल ईएमयू की है जो करीब साढ़े आठ बजे सेंट थॉमस माउंट रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। इस ट्रेन के विलम्ब से आने की वजह से हर कोच में यात्री ठसाठस भरे थे। ऑफिस अवर्स होने की वजह से यात्रियों ने लटक कर यात्रा करना ही मुनासिब समझा जो जानलेवा साबित हुआ

 

चेन्नई. दो अलग-अलग रेल व सड़क दुर्घटनाओं ने महानगर को खून से लाल कर दिया। सेंट थॉमस माउंट रेलवे स्टेशन पर सुबह लोकल ट्रेन के कोच से १० यात्री गिर गए जिनमें चार जनों की मौत हो गई। इस दुर्घटना के कुछ ही घंटे बाद अण्णा सालै पुलिस स्टेशन के सामने बाइक सवार मां-बेटे की पानी के टैंकर से कुचलने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई।


पहली घटना चेन्नई बीच से तिरुमालपुरम जा रही फास्ट लोकल ईएमयू की है जो करीब साढ़े आठ बजे सेंट थॉमस माउंट रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। इस ट्रेन के विलम्ब से आने की वजह से हर कोच में यात्री ठसाठस भरे थे। ऑफिस अवर्स होने की वजह से यात्रियों ने लटक कर यात्रा करना ही मुनासिब समझा जो जानलेवा साबित हुआ।

माउंट रेलवे स्टेशन से लोकल ट्रेन जब गुजर रही थी उसी दौरान फुटबोर्ड से लटक कर यात्रा कर रहे यात्रियों के बैग एक सीमेंट की दीवार से उलझकर खिंच गए। इस वजह से १० जने नीचे गिर गए। इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चौथे यात्री ने अस्पताल जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया। छह जनों को विविध अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रेल यात्री इसे प्रशासनिक लापरवाही बता रहे हैं।

आला अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। आरपीएफ के आईजी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि भविष्य में ऐसी दुर्घटना नहीं हो इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाएगी। विडम्बना यह रही कि सोमवार शाम को भी इसी जगह दो रेल यात्रियों की दुर्घटना में मौत हो गई थी।



Tragedy to Chennai City, Claims 6 lives
IMAGE CREDIT: Harirhara Krishnan

दूसरी घटना अण्णा सालै पर पुलिस थाने के सामने बाइक सवार मां-बेटे को पीछे से आए पानी के टैंकर ने कुचल दिया। यह घटना रेल दुर्घटना के चंद घंटे बाद ही घटी। अण्णा सालै पर इस वजह से लंबा जाम लग गया।

P S Kumar Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned