scriptडिस्प्ले बोर्ड खराब होने से रेल यात्री रहे परेशान | train | Patrika News

डिस्प्ले बोर्ड खराब होने से रेल यात्री रहे परेशान

locationचेन्नईPublished: Oct 28, 2021 11:29:33 pm

डिस्प्ले बोर्ड खराब होने से रेल यात्री रहे परेशान- ट्रेन की स्थिति के बारे में जानकारी प्रदर्शित नहीं- पश्चिमी प्रवेश द्वार

train

train

चेन्नई. चेन्नई सेंट्रल के पश्चिमी प्रवेश द्वार पर खराब सूचना डिस्प्ले बोर्ड हर दिन सैकड़ों यात्रियों के लिए असुविधा का कारण बन रहा है। उपनगरीय ट्रेनों, कारों और दोपहिया वाहनों से आने वाले यात्री सेंट्रल स्टेशन में प्रवेश करने के लिए पश्चिमी प्रवेश द्वार का उपयोग करते हैं। स्टेशन के इस हिस्से में एक बड़ा इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड, जो ट्रेन की स्थिति के बारे में जानकारी प्रदर्शित करता था, हाल ही में हटाए जाने से पहले कुछ सप्ताह तक खराब रहा।
नतीजतन अंतिम समय में स्टेशन में प्रवेश करने वाले यात्रियों को मुख्य डिस्प्ले बोर्ड पर ट्रेन की स्थिति की जांच करने के लिए भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दौड़ना पड़ता है और फिर ट्रेन पकड़ने के लिए आगे बढ़ना होता है। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन की स्थिति का पता लगाने में लगने वाले अतिरिक्त समय से बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और भारी सामान ढोने वाले यात्रियों को काफी असुविधा होती है। एक छोटी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, लेकिन इसका बहुत कम उपयोग हुआ है क्योंकि सूचना प्रसारित करने में अक्सर देरी होती है।
एक यात्री ने बताया कि 22 अक्टूबर को सुबह करीब 6 बजे इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड में कोई डिस्प्ले नहीं था। मैं स्थिति खोजने के लिए मुख्य द्वार की ओर भागा। मुझे आश्चर्य हुआ कि कोयंबत्तूर एक्सप्रेस, जिस पर मुझे चढ़ना था, डिस्प्ले बोर्ड से कुछ ही गज की दूरी पर प्लेटफॉर्म 10 पर खड़ी थी। मैं और मेरी पत्नी काफी मशक्कत के बाद ट्रेन में सवार हुए। अगर डिस्प्ले बोर्ड काम करता तो हम आराम से ट्रेन तक चल पाते।
एक अन्य यात्री ने कहा, इसी तरह अरक्कोणम और काटपाडी के दैनिक यात्रियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बाइक पार्क करने के बाद जब हम स्टेशन में प्रवेश करते हैं, तो प्लेटफॉर्म पर ट्रेन की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। रोजाना करीब 20 से 30 फीसदी यात्री प्रस्थान से कुछ मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचते हैं। हर दिन हमें ट्रेन में चढ़ने के लिए इधर-उधर भागना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो