ट्रेन व इंजन आमने-सामने टकराए, एक कोच बेपटरी

एगमोर रेलवे स्टेशन के निकट यार्ड में मंगलवार सुबह इंजन और एक्सप्रेस ट्रेन एक ही ट्रैक पर आमने-सामने टकरा गए जिसके कारण एक्सप्रेस ट्रेन का एक कोच बेपटरी होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि जब यह दुर्घटना हुई तब एक्सप्रेस टे्रन खाली थी और यार्ड की ओर जा रही थी। दुर्घटना में किसी के घायल हो

चेन्नई।एगमोर रेलवे स्टेशन के निकट यार्ड में मंगलवार सुबह इंजन और एक्सप्रेस ट्रेन एक ही ट्रैक पर आमने-सामने टकरा गए जिसके कारण एक्सप्रेस ट्रेन का एक कोच बेपटरी होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि जब यह दुर्घटना हुई तब एक्सप्रेस टे्रन खाली थी और यार्ड की ओर जा रही थी। दुर्घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार तंजावुर से चेन्नई के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार सुबह तंजावुर से एगमोर रेलवे स्टेशन पहुंची। यात्रियों के उतरने के बाद ट्रेन को यार्ड (चेटपेट की ओर) की ओर ले जाया जा रहा था। उसी दौरान एक दूसरा इंजन उसी टै्रक पर आ रहा था जिस वजह से दुर्घटना हुई।

दुर्घटना के बाद रूट पर ट्रेनों की आवाजही बाधित हो गई और कई टे्रनों को अलग-अलग जगह पर रोक दिया गया। एगमोर रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, एक व्यक्ति की मौत

यहां मंगलवार सुबह अंबत्तूर रेलवे स्टेशन के निकट पटरी पर खड़ी मालगाड़ी अचानक चल पड़ी जिससे ट्रेन के नीचे से पटरी पार कर रहे एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई। मृतक की पहचान मणि के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी में ब्लू मेटल लदा हुआ था। सरकारी रेलवे पुलिस ने बताया कि मालगाड़ी में १४ डिब्बे लगे थे। डिब्बे से इंजन अलग किया गया था। मंगलवार सुबह मणि मालगाड़ी के नीचे पटरी पार कर रहा था उसी दौरान अचानक मालगाड़ी एक झटके में पीछे हुई जिससे कुचल कर उसकी मौत हो गई।

राज्य में स्थापित होगा एम्स : पोन राधाकृष्णन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पोन. राधाकृष्णन ने मंगलवार को आश्वासन देते हुए कहा कि तमिलनाडु में निश्चित तौर पर एम्स अस्पताल स्थापित किया जाएगा। यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के १५०वें जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा भूमि अधिग्रहण की वजह से देरी हो रही है इस बारे में राज्य के प्राधिकरण ने केंद्र को सूचित किया है। उन्होंने कहा कि मदुरै जिले के तोप्पुर में एम्स की स्थापना होगी और जल्द ही राज्य सरकार औपचारिकताएं भी पूरी कर लेगी।

उल्लेखनीय है राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जे.जयललिता के आग्रह पर केंद्र ने राज्य में एम्स स्थापित करने की स्वीकृति दी थी। इसको ध्यान में रखते हुए केंद्रीय टीम ने राज्य का दौरा कर जगह भी तय कर ली थी। चुनी गई जगहों में तोप्पुर को उच्च रैंक देते हुए एम्स के लिए चुना गया था। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा था कि एम्स २०० एकड़ भूमि पर बनेगा, जिसमें ७५० वेड एवं १०० एमबीबीएस और ६० नर्सिंग विद्यार्थियों के लिए जगह दी जाएगी। इसकी स्थापना पर करीब १५०० करोड़ खर्च किए जाएंगे।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned