पीएमके कार्यकर्ताओं ने अनन्तपुरी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, ट्रेन सेवाएं बाधित

पीएमके कार्यकर्ताओं ने अनन्तपुरी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, ट्रेन सेवाएं बाधित
- बीच- चेंगलपेट्टु सेक्शन की उपनगरीय सेवाएं रोकी
-वनियार को 20 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन

By: Ashok Rajpurohit

Published: 01 Dec 2020, 05:03 PM IST

चेन्नई. पीएमके समर्थकों के रेलवे ट्रेक पर कब्जा करने एवं अनन्तपुरी एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने से ताम्बरम-चेंगलपट्टु सेक्शन करीब दो घंटे तक बाधित रहा और उप नगरीय मार्ग पर हजारों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। इसके चलते उप नगरीय मार्गों पर बीच-चेंगलपट्टु सेक्शन पर चलने वाली ट्रेनों को ताम्बरम एवं चेंगलपट्टु के बीच दोनों दिशाओं में रोका गया। उप नगरीय मार्ग पर मंगलवार सुबह 8 बजे से 11 बजे तक रेल सेवाएं बाधित रही। प्रदर्शन पेरुनगलत्तुर पर किया।
पुलिस ने रोका
वनियार को 20 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर पीएमके ने राज्यव्यापी प्रदर्शन का एलान किया था। मंगलवार सुबह 7.40 बजे विल्लीपुरम, कलैकुरिचि व अन्य जिलों से पीएमके समर्थकों के वाहनों को पुलिस ने पेरुनगलत्तुर जंक्शन के पास ही रोक दिया। इससे पुलिस एवं पीएमके समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई। इसके चलते ताम्बरम-तिरुचि राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की कतारें लग गई। इस बीच पेरुनगलत्तुर एवं वण्डलूर के बीच जब यातायात जाम के हालात थे इसी दौरान पीएमके समर्थक ताम्बरम -तिरुचि राष्ट्रीय राजमार्ग के पास ही रेलवे ट्रेक की तरफ प्रवेश कर गए।
नहीं हटे प्रदर्शनकारी
करीब 15 से 20 कार्यकर्ता जिन्होंने अपने हाथों में स्लोगन की तख्तियां व पीएमके का झंडा थाम रखा था, वे चेन्नई में प्रवेश देने की मांग करने लगे। इस बीच उन्होंने कोल्लम-चेन्नई एगमोर अनन्तपुरी एक्सप्रेस को रोक दिया। प्रदर्शनकारियों को ट्रेक पर देखा तो ट्रेन के लोको पायलट ने कुछ देर तक हॉर्न बजाया। लेकिन प्रदर्शनकारी ट्रेक से नहीं हटे। बाद में ट्रेन रूक गई। पीएमके सदस्यों ने ट्रेन पर पत्थर फेंके। ट्रेन में करीब 1500 यात्री सवार थे।
रेल मार्ग हुआ बाधित
पत्थर फेंकने से ट्रेन की हैडलाइट क्षतिग्रस्त हो गई। आरपीएफ एवं राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची तथा भीड़ को नियंत्रित किया। करीब दस मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। इसके चलते उपनगयी विशेष ट्रेन को ताम्बरम-चेंगलपट्टु मार्ग पर रोक दिया गया। कुछ अन्य विशेष ट्रेनें भी एक घंटे देरी से रवाना की जा सकी। ताम्बरम राजकीय रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
...................

Ashok Rajpurohit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned