सिलाई व कॉस्मेटोलॉजी का दिया प्रशिक्षण

सिलाई व कॉस्मेटोलॉजी का दिया प्रशिक्षण

Ashok Singh Rajpurohit | Publish: Sep, 02 2018 06:59:24 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

आत्मनिर्भर बनाने के लिए 120 छात्राओं को सिलाई एवं कॉस्मेटोलॉजी का प्रशिक्षण दिया गया

चेन्नई. आरसीसी दिवा फाउंडेशन के प्रोजेक्ट प्रयास के तहत चेटपेट स्थित मद्रास सेवा सदन की 120 छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गुरुवार को सिलाई एवं कॉस्मेटोलॉजी का प्रशिक्षण दिया गया। इसी मौके पर 700 छात्राओं को अल्पाहार तथा १०० पौधे रोपे गए। मद्रास सेवा सदन की सह सचिव तमारा एवं प्रिंसिपल उमा माहेश्वरी ने आरसीसी दिवा के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की प्रशंसा की। अध्यक्ष भावना संजय भूतड़ा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनीषा प्रमोद चोरडिय़ा, सचिव पूनम तरुण केला, कोषाध्यक्ष सपना वैभव, प्रमोद चोरडिया तथा प्रोजेक्ट टीम के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

.............................................

शिक्षकों के ज्ञान को अद्यतन करने के लिए समझौता

 

Training of sewing and cosmetology

चेन्नई. कैम्ब्रिज एसेस्मेंट इंगलिश एवं बी.एस.अब्दुर रहमान क्रेस्सेंट इंस्टीट्यूट आफ साइंस एंड टेक्नालाजी ने एक समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। कार्यालय परिसर में इसके लिए कार्यक्रम का आयोजित किया गया। इसके तहत बिजनेस इंगलिश सर्टिफिकेशन के लिए विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिक्षकों के ज्ञान अद्यतन करने के लिए कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। इसमें लेटेस्ट पेडाजोजी का प्रयोग किया जाएगा। इसके साथ ही इस समझौते के तहत ऐसे अवसरों की तलाश की जाएगी जिससे शिक्षकों के पेशेवर विकास की परियोजना पर कार्य किया जा सके। इस मौके पर क्षेत्रीय निदेशक टी.के.अरुणाचलम, वीसी डा.सहोल हामिद बिन अबू बाकर, रजिस्ट्रार डा.ए.आजाद तथा उप रजिस्ट्रार राजा हुसैन, डीन डा.डी.अयूब खान, डा.रेवती विश्वनाथन तथा डा.ए.शाहिन सुल्ताना उपस्थित थे। इस मौके पर चर्चा के दौरान वक्ताओं का कहना है कि इससे रोजगारपरकता बढ़ेगी, अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन और अंग्रेजी व सम्प्रेषण कौशल का विकास होगा। साथ ही करियर को ध्यान में रखते हुए कैम्ब्रिज इंगलिश एक्जाम प्रयोग एवं रिसर्च पर बल देते हैं।

............................................

शैक्षणिक यात्रा का आयोजन

Training of sewing and cosmetology

चेन्नई. कारैकल पोर्ट की ओर से नागै एवं कारैकल से रामेश्वरम स्थित डा.एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल तक के लिए शैक्षणिक यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को सीखने के लिए प्रोत्साहित करना था। पोर्ट के प्रमोटर डाइरेक्टर जीआरके रेड्डी ने बताया कि इससे विद्यार्थियों को काफी सूचनाएं मिली। हमारी अगली योजना लैब स्थापित कर इनको निशुल्क प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। इस यात्रा में 81 स्कूल स्टुडेंट तथा 13 शिक्षक शामिल हैं। अमृता विद्यालय नागापट्टिनम के प्रिंसिपल ई.जया गणपति ने इस पहल की प्रशंसा की।

Ad Block is Banned