scriptTamilnadu रेलवे ओवरब्रिज के पूरा होने के इंतजार में पट्टाभिराम वासी | Transportation problem, chennai: Pattabhiram railway crossing | Patrika News

Tamilnadu रेलवे ओवरब्रिज के पूरा होने के इंतजार में पट्टाभिराम वासी

locationचेन्नईPublished: Jan 24, 2020 04:41:59 pm

Submitted by:

Dhannalal Sharma

यात्रियों को माने तो पट्टाभिराम रेलवे क्रासिंग (Railway crossing) पर पंद्रह से बीस मिनट तक फाटक खुलने का इंतजार (waiting for Fatak opening) करना आम बात है, क्योंकि नियमित अंतराल पर अर्थात पांच से दस मिनट (5 to 10 minute) पर यहां से ट्रेने गुजरती है।

Tamilnadu रेलवे ओवरब्रिज के पूरा होने के इंतजार में पट्टाभिराम वासी

Tamilnadu रेलवे ओवरब्रिज के पूरा होने के इंतजार में पट्टाभिराम वासी

चेन्नई. पट्टाभिराम स्थित चेन्नई तिरुवल्लूर रोड के रेलवे क्रासिंग वर्षों से आमजन के लिए सिरदर्द बना हुआ है। तिरुवल्लूर और एमजीआर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच सैकड़ों लोकल ट्रेनों का आवागमन होता है। इसके अलावा इस रेलमार्ग से सैकड़ों लंबी दूरी के टे्रनों का संचालन होता है। हर पांच से दस मिनट पर पट््टाभिराम रेलवे क्रासिंग बंद किया जाता है इस दौरान फाटक के दोनों ओर लोगों के साथ बड़ी संख्या में वाहन खड़े हो जाते हैं जिससे जाम की स्थित बन जाती है। हालांकि सरकार द्वारा यहां वर्षों पहले फ्लाईओवर का निर्माण का काम शुरू किया गया था, लेकिन यह अबतक पूरा नहीं हो पाई है जिसका खामियाजा उन यात्रियों को उठाने पड़ते हैं जो इस मार्ग से प्रतिदिन गुजरते हैं।
यात्रियों को माने तो पट्टाभिराम रेलवे क्रासिंग पर पंद्रह से बीस मिनट तक फाटक खुलने का इंतजार करना आम बात है, क्योंकि नियमित अंतराल पर अर्थात पांच से दस मिनट पर यहां से ट्रेने गुजरती है। जबकि यहां पर रेलवे ओवरब्रिज और एक लंबा फ्लाईओवर का निर्माण पिछले तीन सालों से जारी है जो अब तक पूरा नहीं हो सका है।
यातायात पुलिस को करनी पड़ती है मशक्कत
यातायात पुलिस भी दिनभर पट्टाभिराम क्रासिंग के आसपास ट्रेफिक नियंत्रण के लिए कसरत करती नजर आती है, लेकिन एक साथ सैकड़ों वाहनों की लंबी लाइन जब रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ लग जाती है तो यातायात पुलिस को भी इन वाहनों पर नियंत्रण रखना टेढ़ी खीर प्रतीत होने लगता है।
पुलिस ने आवड़ी की तरफ से आ रहे वाहन चालकों के लिए जाम से बचने की वैकल्पिक व्यवस्था भी की है लेकिन दूरी अधिक होने के कारण लोग उस विकल्प को इस्तेमाल करने से कतराते हैं। फिर भी पुलिसकर्मी आवाजाही सुगम करने के प्रयास में लगे रहते हैं।
फ्लाईओवर पूरा होने का है इंतजार
पट्टाभिराम में फ्लाईओवर का निर्माण भी लंबे समय से हो रहा है जिसे पूरा होने में अभी भी वक्त लग सकता है। यातायात पुलिस की मानें तो जब तक यहां फ्लाईओवर का निर्माण पूरा न हो तब तक इस रेलवे क्रासिंग पर वाहनों की भीड़ और जाम लगना स्वाभाविक है। हर दिन चेन्नई तिरुवल्लूर रोड से आवाजाही कर रहे लोगों को जाम से रुबरु होना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो