सेमी हाईस्पीड रेलवे कोच की ट्रॉयल

आईसीएफ ने वर्षों से बंद पड़े पाडी और अन्नानगर एमआरटीएस रेलवे स्टेशन पर सेमी हाईस्पीड कोच की ट्रायल की योजना बनाई है। गौरतलब है कि इन दोनों रेलवे स्टेश

By: मुकेश शर्मा

Published: 11 Dec 2017, 09:43 PM IST

चेन्नई।आईसीएफ ने वर्षों से बंद पड़े पाडी और अन्नानगर एमआरटीएस रेलवे स्टेशन पर सेमी हाईस्पीड कोच की ट्रायल की योजना बनाई है। गौरतलब है कि इन दोनों रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के कमी के कारण यहां से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। आईसीएफ अधिकारियों का कहना है कि चेन्नई में तैयार किए जा रहे इन कोचों को ट्रायल के लिए अलग से कहीं भी रेलवे लाइन नहीं है। इसलिए हम इन दोनों रेल लाइनों को ट्रॉयल के लिए उपयोग में लेंगे। अधिकारियों का कहना था कि अबतक हम अपने ग्राहकों को बिना जांच के ही हाईस्पीड ट्रेनों के कोच भेजा करते थे।

वैसे भी अन्नानगर और पाडी रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रेक और जमीन का मालिकाना हक पहले आईसीएफ के पास था जिसे बाद में दक्षिण रेलवे के नाम कर दिया गया। बहरहाल आईसीएफ ने दक्षिण रेलवे से ये जमीन वापसी की मांग की है। जोनल कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार इस रेलवे ट्रेक से होकर स्पेयर पाट्र्स को अन्य जगहों से प्लांट में आवागमन के लिए उपयोग किया जाएगा। ट्रेक पर १६० किमी में प्रति घंटे के रफ्तार से चलने वाली ट्रेनों के कोच की जांच की जाएगी। आईएसीफ के यार्ड मेें ट्रेन-१८ के कोच बन कर तैयार हैं।

ओडीएफ प्लान एप की संयुक्त कलक्टर ने की शुरुआत

जिले में आत्मगौरवम योजना के तहत चल रहे कार्यक्रमों के लिए ओडीएफ प्लान एप की शनिवार को संयुक्त जिला कलक्टर इम्तियाज ने शुरुआत की। इस मौके पर कलक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में योजना से जुड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर संयुक्त कलक्टर ने अधिकारियों से आत्मगौरवम योजना के तहत सभी ग्राम, मंडल और जिला स्तर पर चल रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने साथ ही सभी कार्यों को ओडीएफ प्लान एप में अपडेट करने को कहा। इस मौके पर संयुक्त कलक्टर ने अधिकारियों से आत्मगौरवम योजना के तहत सभी ग्राम, मंडल और जिला स्तर पर चल रहे कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने साथ ही सभी कार्यों को ओडीएफ प्लान एप में अपडेट करने को कहा।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned