script

चेन्नई में 20 साल बाद ट्रायथलन एशिया कप, 30 विदेशी सहित 100 देशी शामिल होंगे

locationचेन्नईPublished: Feb 22, 2020 05:38:59 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

इस इवेंट में फ्रांस, सर्बिया, जापान, चिली, स्विट्जरलैंड, पोलेंड, नेपाल और यूक्रेन समेत अन्य देशों के 30 ट्रायथलीट शामिल होंगे, जबकि भारत के 70 से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

Triathlon Asian Cup to be held in Chennai on Feb 23

Triathlon Asian Cup to be held in Chennai on Feb 23

चेन्नई.

भारत में 20 साल बाद ट्रायथलन एशिया कप होने जा रहा है। यह रविवार सुबह चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय ट्रायथलन फेडरेशन (आईटीएफ) के तहत तमिलनाडु ट्रायथलन एसोसिएशन इस इवेंट का आयोजन कर रहा है। इस इवेंट में फ्रांस, सर्बिया, जापान, चिली, स्विट्जरलैंड, पोलेंड, नेपाल और यूक्रेन समेत अन्य देशों के 30 ट्रायथलीट शामिल होंगे, जबकि भारत के 70 से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

ट्रायथलन में तीन खेल (साइकिलिंग, तैराकी और दौड़) शामिल होते हैं। इसमें 1.5 किलोमीटर तैराकी, 40 किलोमीटर साइकिलिंग और 10 किलोमीटर की दौड़ होती है। यह इवेंट सबसे पहले 1989 में फ्रांस के एविग्नन में हुआ था।

आईटीएफ के सीईओ एन रामचंद्रन ने कहा कि ट्रायथलन के साथ सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप भी होगी। दोनों ही इवेंट में 70 से ज्यादा भारतीय एथलीट शामिल रहेंगे। एथलीट के पास एक साथ दो पदक जीतने का सुनहरा मौका है।

यह ट्रायथलन हर साल किसी न किसी देश में आयोजित होती है। इसमें महिला, पुरुष और जूनियर समेत कई वर्ग में इवेंट होते हैं। इसके अलावा आयरनमैन और दुनिया की सबसे कठिन रेस एंडुरोमन ट्रायथलन भी होती है। एंडुरोमन में 140 किमी दौड़, 33.8 किमी तैराकी और 289.7 किमी साइकिलिंग करनी होती है। तैराकी में ब्रिटेन का इंग्लिश चैनल पार करना होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो